Sri Lanka दौरे पर अब सिर्फ टेस्ट सीरीज खेलेगी पाकिस्तान, वनडे सीरीज हुई रद्द

Pakistan क्रिकेट टीम को Sri Lanka का दौरा जुलाई में करेगी। इस दौरे पर अब दोनों टीमों के बीच महज दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस दौरे पर पहले टेस्ट सीरीज के अलावा वनडे सीरीज भी खेली जानी थी

0
220

Pakistan क्रिकेट टीम को Sri Lanka का दौरा जुलाई में करेगी। इस दौरे पर अब दोनों टीमों के बीच महज दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस दौरे पर पहले टेस्ट सीरीज के अलावा वनडे सीरीज भी खेली जानी थी, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट के अग्रह के बाद वनडे सीरीज को रद्द कर दिया गया है। टेस्ट सीरीज की तारीखों का भी फिलहाल ऐलान नहीं किया गया है।

Sri Lanka में होने वाला है एशिया कप

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के फ्यूचर टूर प्लान के मुताबिक इस सीरीज में पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज भी होनी थी। हालांकि इस वनडे सीरीज को वर्ल्ड सुपर लीग में नहीं जोड़ा गया था। इसलिए दोनों देशों के बोर्ड को इसको रद्द करने का फैसला किया है। श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऐश्ली सिल्वा ने क्रिकइंफो को यह जानकारी दी।

Sri Lanka

इस सीरीज से पहले जून में श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है, वहीं पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों को अगस्त में लंका प्रीमियर लीग में भाग लेना है। सितंबर में एशिया कप प्रस्तावित है और फिर अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप होना है, इसलिए समझा जा रहा है कि खिलाड़ियों को अत्याधिक क्रिकेट के थकान से भी बचाने के लिए बोर्ड ने यह फैसला लिया है।

इससे पहले दोनों टीमें 2019 में टेस्ट सीरीज में भिड़ी थीं। 2009 के लाहौर हमले के बाद यह किसी भी इंटरनेशनल टीम का पहला पाकिस्तान दौरा था, जिसे पाकिस्तान ने 1-0 से जीता था।

संबंधित खबरें:

Sri Lanka हुआ कंगाल, सोने की लंका बचाने के लिए आगे आए क्रिकेटर्स, खिलाड़ियों ने सरकार को घेरा

Sri Lanka को एशिया कप 2022 की मेजबानी के लिए दिया गया अल्टीमेटम, 27 जुलाई तक देना होगा जवाब

Sri Lanka ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, 15 मई से खेला जाएगा पहला टेस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here