Russia Ukraine War: डॉक्टरी की पढ़ाई करने यूक्रेन गईं हरदोई की प्रधान, VIDEO बना कर लगाई मदद की गुहार; खुल गई पोल

0
343
वैशाली यूपी के हरदोई की प्रधान
वैशाली यूपी के हरदोई की प्रधान

Russia Ukraine War: रूस यूक्रेन के बीच भीषण जंग जारी है। इस दौरान भारत सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने में पूरी तत्परता से जुटी हुई है। इसके लिए भारत सरकार ने एक विशेष निकासी मिशन “ऑपरेशन गंगा” लांच किया है। इस मिशन के तहत अब तक यूक्रेन से भारत करीब 3500 लोगों को लाया जा चुका है। इस बीच मदद की गुहार लगाते एक छात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो में छात्रा भारत सरकार से वतन वापसी के लिए मदद मांगती नजर आ रही है।

Russia Ukraine War: वीडियो देखने के बाद लोगों को हुआ शक

वीडियो वायरल होने के बाद छात्रा पर लोगों को संदेह है कि ये यूपी के हरदोई जिले के एक गांव की प्रधान है। अब प्रशासन इस बात की जांच कर रही है कि प्रधान रहते वह विदेश कैसे गईं। गौरतलब है कि यूक्रेन में फंसी छात्रा ने इंडियन एंबेसी से मदद की गुहार लगाई थी। जिसके बाद पता चला की वो उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की प्रधान है। हालांकि छात्रा यूक्रेन में रहकर डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही हैं। इस छात्रा का नाम वैशाली बताया जा रहा है।

प्रधान का कार्य देखते हैं वैशाली के पिता

बता दें कि पूर्व ब्लॉक प्रमुख महेंद्र यादव वैशाली के पिता हैं। वो समाजवादी पार्टी के नेता भी हैं। वैशाली पंचायत चुनाव के दौरान जब यूक्रेन से गांव आई थी, उसी दौरान उन्होंने यहां से प्रधान का चुनाव जीता था। वहीं गांव के लोगो का मानना है कि वैशाली सिर्फ कागज पर ही प्रधान हैं, असली प्रधान का काम तो उनके पिता सपा नेता ही देखते हैं।

download 1 2
Russia Ukraine War: वैशाली

हरदोई सीडीओ आकांक्षा राणा के अनुसार, वैशाली नाम की छात्रा MBBS की पढ़ाई के लिए यूक्रेन गई थीं जो कि हरदोई की रहने वाली और तेरा पुरसैली गांव की प्रधान भी है। इस बात की जानकारी सामने आने के बाद प्रधान के खातों को हरदोई प्रशासन की ओर से सीज कर दिया गया है। बता दें कि वायरल वीडियो की वजह से वैशाली की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। वहीं वीडियो वायरल कर मदद की गुहार लगाना उनको काफी भारी पड़ता दिख रहा है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here