Russia-Ukraine War: पूर्व PM HD Deve Gowda बोले- Evacuation का नहीं होना चाहिए राजनीतिकरण

0
471
Russia-Ukraine War:H.D. Devegowda
HD Deve Gowda

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग छिड़ी हुई है। देश के पूर्व प्रधानमंत्री HD Deve Gowda ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों से उनकी स्थिति को समझने की बात कही। साथ ही उन्‍होंने यह भी अपील कि Evacuation का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए क्योंकि ऐसा होने से इसमें लगे लोगों का हौसला टूट जाता है।

H.D. Devegowda

ट्विटर पर ट्वीट करते हुए उन्‍होंने कहा कि मैं यूक्रेन में फंसे हमारे युवाओं के वीडियो देख रहा हूं, जो वापस आने के लिए गुहार लगा रहे हैं। उनकी दुर्दशा देख कर दिल दहल जाता है। मैं उनकी घर आने की हताशा को समझ सकता हूं। जब देश में युद्ध चल रहा हो तब वहां पर कुछ भी हो सकता है। जब ऑपरेशनल लिंक टूट जाते हैं तब यह उचित होता है कि हम अपने अधिकारियों और दूतावासों को काम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए समर्थन दें।

पूर्व पीएम एच डी देवगौड़ा ने आगे कहा कि मैं अपने अनुभव से जानता हूं कि ये ऑपरेशन कठिन और नाजुक हो सकते हैं। इसलिए हम evacuation का राजनीतिकरण न करें। क्‍योंकि ऐसे में ऑपरेशन करने वालों का मनोबल गिर जाएगा और संकट की इस घड़ी का सामने करने में हम कमजोर होंगे। आइए मिलकर काम करें।

Russia-Ukraine War: CM Mamata Banerjee ने PM Modi को बिना शर्त दिया समर्थन 

Mamata Banerjee

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग छिड़ी हुई है। युद्ध के कारण उत्‍पन्‍न हुए अंतरराष्ट्रीय संकट को लेकर पश्चिम बंगाल की CM Mamata Banerjee ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर एक सर्वदलीय बैठक आयोजित करने का सुझाव दिया है।  साथ ही इस ओर इशारा किया कि यूक्रेन पर रूस द्वारा किए हमले काे लेकर केंद्र सरकार को कड़ा रुख अपनाना चाहिए।

IAS Cadre Rules

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here