Manipur Election Live: Manipur में पहले चरण के लिए मतदान संपन्न, 78.03 फीसदी हुई वोटिंग

0
678
Manipur Election Live
Manipur Election Live

Manipur Election Live: मणिपुर विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए आज मतदान हुआ। इस फेज में राज्य की कुल 60 विधानसभा सीटों में से 38 सीटों पर वोटिंग हुई। इन 38 सीटों में से 29 सीट पश्चिम इंफाल , पूर्वी इंफाल और बिशनपुर जिलों को कवर करती हैं और शेष 9 सीट कांगपोकपी और चुराचांदपुर के पहाड़ी जिलों को कवर करती हैं। विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 173 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, इनमें 15 महिलाएं हैं।

Transgender भी करने पहुंचे मतदान

Manipur Election Live: मणिपुर में सुबह 7 बजे से ही मतदान चल रहा है। Transgender भी मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

1 बजे तक हुई 48.88 % वोटिंग

Manipur Election Live: मणिपुर में वोटिंग जारी है। पहले चरण के मतदान में सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक 48.88 % वोटिंग हुई है। राज्य में 38 सीटों पर वोटिंग चल रही है।

मणिपुर के सीईओ ने क्या कहा?

मणिपुर के सीईओ राजेश अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि राज्य में अब तक 33 फीसदी मतदान हो चुका है। कीथेलमनबी में मतदान कुछ समय के लिए किसी कारण वश रुक गया था। इसकी हम जांच कर रहे हैं। ईवीएम मशीन खराब होने की खबर सामने आई है। अन्य जगहों पर मतदान चल रहा है।

11 बजे तक 27.34% हुई वोटिंग

Manipur Election Live
Manipur Election Live

Manipur Election Live: मणिपुर में सुबह 7 बजे से ही चुनाव चल रहा है। 11 बजे तक राज्य में 27.34 फीसदी वोटिंग हुई है।

1. Imphal East 26.66% 2. Imphal West 31.60% 3. Bishnupur 29.66% 4. Churachandpur 16.68% 5. Kangpokpi 32.62%

मणिपुर में 9.30 बजे तक हुई 8.94% वोटिंग

8.94

Manipur Election Live: मणिपुर में सुबह 7 बजे से ही वोटिंग चल रही है। 9.30 बजे तक राज्य में 38 सीटों पर 8.94% वोटिंग हो चुकी है।

Deputy CM ने किया मतदान

Manipur Election Live: मणिपुर में पहले चरण का मतदान जारी है। पहले चरण में 38 सीटों पर वोटिंग हो रही है। ऐसे में जनता के साथ नेता भी अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं। मणिपुर के डिप्टी सीएम और उरीपोक से एनपीपी उम्मीदवार युमनाम जॉयकुमार सिंह ने इम्फाल के नाओरेमथोंग अपर प्राइमरी स्कूल में वोट डाला

भारी संख्या में मतदान करने पहुंची जनता

Manipur Election Live: मणिपुर में 38 सीटों पर मतदान चल रहा है। वोट के लिए Chingmeirong Rongmei जिले में भारी संख्या में जनता पहुंची है। लंबी कतारों में खड़े होकर लोग अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं।

PM Modi ने किया ट्वीट

Manipur Election Live: पीएम नरेंद्र मोदी ने मणिपुर में मतदान से पहले ट्वीट कर लोगों को देश के इस त्योहार में हिस्सा लेने के लिए कहा है। पीएम ने ट्वीट कर लिखा कि मैं युवाओं से आग्रह करता हूं कि आगे आएं वोट करें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here