5 State Assembly Elections: रैलियों और सभाओं पर रोक लगाने की मांग को लेकर Supreme Court में याचिका

0
384
Supreme Court
Supreme Court

5 State Assembly Elections: पांच राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव का मामला Supreme Court पहुंच गया है। आगामी विधानसभा चुनाव के लिए की जाने वाली रैलियों और सभाओं पर रोक लगाने की मांग करते हुए Supreme Court में याचिका दाखिल की गई।

5 State Assembly Elections: वकील चंदन कुमार ने दाखिल की याचिका

5 State Assembly Elections: वकील चंदन कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपनी याचिका में आगामी विधान चुनाव के लिए की जाने वाली सभी रैलियों को वर्चुअल कराए जाने का निर्देश चुनाव आयोग को देने की मांग की है। इसके अलावा याचिका में यह भी कहा गया है चुनाव के लिए होने वाले आयोजन के लिए जो आदेश और गाइडलाइन जारी किए हैं उनका सख्ती से पालन करना चुनाव आयोग सुनिश्चित करवाएं। याचिका के मुताबिक इससे पहले भी हुए चुनाव में लापरवाही की वजह से आम लोगों को खामियाजा भुगतना पड़ा है।

5 राज्यों में चुनाव तय समय पर ही होंगे: Election Commission

Election Commission,5 State Assembly Elections
Election Commission

Election Commission: चुनाव आयोग ने पिछले सप्ताह अगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इसमें EC की ओर से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से जुड़ी कई अहम जानकारी साझा की गई थी। चुनाव आयोग ने कहा था कि उत्तर प्रदेश के सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव समय पर कराने की मांग की है। अब चुनाव तय समय पर ही होंगे।

14 मई को खत्म हो रहा है उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल

सुशील चंद्रा ने जानकारी देते हुए कहा है था कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा का कार्यकाल 14 मई को खत्म हो रहा है। यहां 403 विधानसभा सीटें हैं, जिसमें 84 एससी के लिए और 2 एसटी के लिए रिजर्व हैं। चुनाव आयोग ने दावा करते हुए कहा था कि चुनाव आयोग प्रदेश में निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और कोविड मुक्त चुनाव कराने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here