Weather Update: महाशिवरात्रि पर मौसम हुआ साफ, धूप और ठंडी हवाओं का सिलसिला जारी

0
266
Weather Update
Weather Update

Weather Update: महाशिवरात्रि के मौके पर मंगलवार को मौसम साफ रहा। राजधानी में सुबह तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्‍ली में सूर्योदय सुबह 6 बजकर 46 मिनट पर और सूर्यास्‍त सांय 6 बजकर 21 मिनट पर होगा। मौसम विभाग के अनुसार आज दिन भर ठंडी हवाएं चलने की संभावना है। आने वाले 2 दिनों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान 25-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। मौसम में अभी ठंड बरकरार है, लिहाजा अभी सभी को अपने स्‍वास्थ्‍य का ध्‍यान देना होगा। आने वाले दिनों में मौसम पूरी तरह से साफ होने की संभावना है। विभाग के अनुसार आज अधिकतम तापमान 26 डिग्री न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया।

mausam 1 march 22
Weather Update

Weather Update: एनसीआर में हवा का स्‍तर ठीकठाक

सेंट्रल पल्यूशन कंट्रोल बोर्ड (Central Pollution Board) के अनुसार दिल्‍ली का वायु गुणवत्‍ता सूचकांक ठीक स्थिति में है। वहीं दिल्‍ली से सटे नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम और गाजियाबाद में हवा की गुणवत्‍ता संतोषजनक बनी हुई है। विभागीय जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान बढ़ने और पश्चिमी विक्षोभ के चलते हवा की गुणवत्‍ता में थोड़ा बदलाव देखा जा सकता है।

महानगरों में ये रहेगा तापमान
दिल्‍ली 10.6
मुंबई 21.8
कोलकाता 20.8
चेन्‍नई 23.8
हैदराबाद 20.6
पुणे 15.6

हरियाणा में आलू की फसल को नुकसान
हरियाणा में हुई बारिश का असर यहां की फसलों पर पड़ा है। बारिश सब्जियों की फसलों के लिए लाभदायक बताई जा रही है, लेकिन आलू के लिए नुकसानदायक है। कृषि विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बारिश गेहूं और सरसों की फसल के साथ-साथ घींया, तोरई, टमाटर की अन्य फसलों के लिए भी वरदान साबित होगी। इसके चलते सब्जी की फसलों की पैदावार अच्छी होगी वहीं, गेहूं की फसल भी अच्छी विकसित होगी। हरियाणा के सोनीपत और बाबैन क्षेत्र में हुई जोरदार बारिश से आलू और प्याज की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here