Weather Update: Delhi-NCR का मौसम होने लगा साफ, तापमान में 1 से 2 डिग्री बढ़ोतरी

0
506
weather Update

Weather Update: मौसम अब साफ होने लगा है। गुरुवार की सुबह दिल्‍ली-एनसीआर में खुलकर धूप निकली, तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिली। राजधानी में सुबह का तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम और साफ रहने की उम्‍मीद है। दिल्‍ली, नोएडा, फरीदाबाद,गुरुग्राम और गाजियाबाद के तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिली। नोएडा का तापमान 14 डिग्री सेल्सियस, गुरुग्राम का तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि हवा की क्‍वालिटी बेहद खराब स्‍तर पर दर्ज की गई।दिल्‍ली में सूर्योदय सुबह 6 बजकर 44 बजे और सूर्यास्‍त सायं 6 बजकर 22 मिनट पर हुआ।

gazia pic 2
Weather Update

Weather Update: एनसीआर की आबोहवा फिर से हुई खराब

बात दिल्‍ली-एनसीआर की आबोहवा की करें, तो गुरुवार को यहां हवा दोबारा से खराब स्‍तर पर पहुंच गई। सेंट्रल पल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अनुसार दिल्‍ली का एक्‍यूआई (Air Quality Index)225 पीएम 2.5 के स्‍तर पर खराब दर्ज किया। नोएडा का एक्‍यूआई 210 पीएम 2.5 के स्‍तर पर, गाजियाबाद का एक्‍यूआई 252 पीएम 2.5 के स्‍तर पर पहुंच गया, जोकि खराब है। गुरुग्राम का एक्‍यूआई 176 पीएम 2.5 के स्‍तर पर यानी संतोषजनक रहा, फरीदाबाद का एक्‍यूआई 247 पीएम 2.5 के स्‍तर खराब दर्ज किया गया।

बड़े शहरों में तापमान
मुंबई 23.8 डिग्री सेल्सियस
कोलकाता 20.6 डिग्री सेल्सियस
चेन्‍नई 24 डिग्री सेल्सियस
बेंग्‍लुरु 17.6 डिग्री सेल्सियस
पुणे 18.6 डिग्री सेल्सियस

देश के पूर्वोत्‍तर भाग में बादल छाए रहने की आशंका
देश के पूर्वोत्‍तर भाग गुवाहाटी, इम्फाल, शिलांग, गंगटोक, कोहिमा़ और ईंटानगर में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। आइजॉल में आसमान साफ रहेगा। अगरतला में कोहरा छाया रहेगा। इन शहरों में तापमान 6 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 3 दिनों में कहीं हल्‍की बारिश होने की संभावना है।

संबंधित खबरें

















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here