Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ का रहेगा असर, तापमान में बढ़ोतरी की संभावना

मौस‍म विभाग की एक वेबसाइट के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एक डीप डिप्रेशन बना हुआ है, जिसकी वजह से गुजरात, राजस्थान और असम में बारिश होने के आसार हैं।

0
421
Weather Update
Weather Update

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार उत्‍तर भारत के कुछ राज्‍यों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता है। इसके चलते कहीं हल्‍की बारिश तो कहीं तेज हवाएं चलने का अनुमान है। राजधानी दिल्‍ली में सुबह का मौसम साफ रहा, यहां सूर्योदय सुबह 6.38 बजे और सूर्यास्‍त सायं 6.36 बजे होगा। सुबह दिल्‍ली-एनसीआर में धूप खिली रही। दिल्ली में मौसम साफ रहेगा, यहां न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में देश के अधिकतर राज्‍यों में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

bay of Bengal
Bay Of Bengal

Weather Update: बंगाल की खाड़ी में एक डीप डिप्रेशन

मौस‍म विभाग की एक वेबसाइट के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एक डीप डिप्रेशन बना हुआ है, जिसकी वजह से गुजरात, राजस्थान और असम में बारिश होने के आसार हैं। ऐसे में इन क्षेत्रों के तापमान में हो सकता है, कि एक या दो दिन थोड़ी गिरावट देखने को मिले। वहीं केरल-तमिलनाडु में भी मौसम पलटी मार सकता है। आज और कल दक्षिण के कई राज्यों में हल्की बारिश की आशंका है।

दिल्‍ली-एनसीआर में गाजियाबाद का एक्‍यूआई बेहद खतरनाक स्‍तर पर पहुंचा
आज सुबह दिल्ली में AQI 283 खराब दर्ज किया, गुरुग्राम का AQI 241 खराब, फरीदाबाद का AQI 250, नोएडा का AQI 242 और गाजियाबाद का AQI 305 बेहद खतरनाक श्रेणी में दर्ज किया गया। सेंट्रल पल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अनुसार ऐसी हवा सांस पर सीधा असर डालती है। ऐसे में कोशिश करनी चाहिए, कि बाहर निकलने से बचें। मुंह को ढककर रखें, स्‍वच्‍छ हवा में ही सैर करने जाएं।

पूर्वोत्‍तर में बादल छाए रहने की संभावना

पूर्वोत्‍तर में गुवाहाटी, इम्‍फाल, शिलांग, आइजॉल और गंगटोक में सामान्‍यत आसमान साफ रहेगा। कोहिमा और ईंटानगर में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।अगरतला में धुंध छाई रहेगी। इन शहरों में तापमान 19 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here