Weather Update: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से राजधानी में बढ़ी ठंड, यहां पढ़ें आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

0
59

Weather Update : भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के ताजा अपडेट के अनुसार भारत के कुछ हिस्सों में बारिश और आंधी की संभावना बनी हुई है। वहीं उत्तरी भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में हुई बर्फबारी ने राजधानी दिल्ली-एनसीआर में ठंड को थोड़ा बढ़ा दिया है। IMD के हालिया अपडेट में बताया गया है कि 10 से 16 नवंबर तक दिल्ली और एनसीआर क्षेत्रों का मौसम साफ रहेगा। अनुमान लगाया गया है कि आने वाले हफ्ते में साफ आसमान और हल्की धुंध रहने की संभावना है।

धनतेरस (10 नवंबर ) के दिन हुई बारिश से पूरे राजधानी और निकवर्ती क्षेत्रों में प्रदूषण के स्तर में पहले के मुकाबले कमी देखी गई है। जहां एक ओर AQI में सुधार देखा गया है, वहीं दूसरी ओर लोग अब ठंड का सामना कर रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

उत्तरी भारत के हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में हुई बर्फबारी का असर अब देश के मैदानी इलाकों में महसूस हो रहा है। जहां कुछ मैदानी इलाकों में बारिश की आशंका जताई गई है, वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार हैं।

Weather Update : Delhi में कैसा रहेगा मौसम का हाल?

बात अगर सिर्फ दिल्ली की करें तो, बारिश के बाद प्रदूषण कम हुआ है, वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी का असर राजधानी में महसूस होने लगा है। हालांकि, IMD के अनुसार , आने वाले कुछ दिनों तक बरसात की संभावना नहीं है, लेकिन तेज हवाएं चलने के आसार हैं।

IMD के अनुसार, हवाएँ लगभग 15 किमी प्रति घंटा या उससे तेज हो सकती हैं , लेकिन सुबह के समय लोगों को हल्के कोहरे का सामना करना होगा। दिल्ली में अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला! दिवाली के बाद लागू नहीं होगा ऑड-ईवन, बारिश से घटा प्रदूषण का स्तर

Odd Even को दिल्ली सरकार ने सही ठहराया, Supreme Court में हलफनामा दाखिल कर कही ये बातें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here