Weather Update: Delhi की सर्दी ने तोड़ा धर्मशाला का रिकॉर्ड, पारा 5 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना

Weather Update मौसम विभाग के अनुसार पारा गिरकर 6.2 डिग्री पहुंच गया। पारे ने धर्मशाला को भी पीछे छोड़ दिया। जहां न्‍यूनतम तापमान 8.2 डिग्री‍ सेल्सियस दर्ज किया गया।

0
88
Weather Update: top news today
Weather Update:

Weather Update:राजधानी में पारा लगातार लुढ़कता जा रहा है।बीता शुक्रवार इस सत्र का सबसे ठंडा दिन रहा। मौसम विभाग के अनुसार पारा गिरकर 6.2 डिग्री पहुंच गया। पारे ने धर्मशाला को भी पीछे छोड़ दिया। जहां न्‍यूनतम तापमान 8.2 डिग्री‍ सेल्सियस दर्ज किया गया। जानकारी के अनुसार आने वाले दो से तीन दिनों में पारा 5 डिग्री तक गिर सकता है। हालांकि आसमान साफ रहेगा, उत्‍तर पश्चिम दिशा से आ रही ठंडी हवाओं से ठंड और भी अधिक बढ़ने की संभावना है।जानकारी के अनुसार रविवार को भी धूप कमजोर रहेगी, हालांकि सुबह की शुरुआत में हल्‍की धुंध देखने को मिलेगी।

Weather Update of Delhi today.
Weather Update.

Weather Update: फिर खराब श्रेणी में पहुंचा AQI

राजधानी दिल्‍ली में तापमान गिरने के साथ ही एक्‍यूआई का लेवल भी खराब होता जा रहा है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार बीते शुक्रवार से एक्‍यूआई फिर खराब श्रेणी में पहुंच गया है। यहां स्थित आनंद विहार, द्वारका, बवाना और शादीपुर में हवा बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गई है।

Weather Update: कहीं बर्फबारी तो कहीं बारिश

पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी का असर भी अब मैदानी इलाकों दिखने लगा है। उत्तर और मध्य भारत में पारा गिर रहा है।जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों में तापमान के पारे में गिरावट दर्ज की जा रही है।

लोग शीतलहर से परेशान हो रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में ठंड बढ़ने के आसार हैं वहीं दूसरी ओर दक्षिण भारत के राज्यों में आज भी बारिश के आसार हैं।इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों में देश के कई हिस्सों तापमान में अचानक गिरावट आने की संभावना है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here