केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला! दिवाली के बाद लागू नहीं होगा ऑड-ईवन, बारिश से घटा प्रदूषण का स्तर

0
52

Delhi Pollution: दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से हो रही बारिश ने जहरीली हवा में सुधार का काम किया है। आम लोगों के साथ-साथ इस बारिश ने प्रशासन को भी राहत की सांस दी है। प्रदूषण की मार झेल रहे लोगों को बारिश के आने से सांस मे सांस आई है। हालांकि अब भी वायु गुणवत्ता सूचकांक बहुत खराब स्थित में बना हुआ है।

इस बारिश की वजह से बदले मौसम को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने ऑड-ईवन नियम को लेकर अब बड़ा फैसला ले लिया है। दरअसल, सरकार ने ऐलान किया है कि दिल्ली में अभी ऑड-ईवन लागू नहीं किया जाएगा। दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, “13 नवंबर से 20 नवंबर तक होने वाला ऑड-ईवन टाल दिया गया है। सरकार ने घटते प्रदूषण को देखते हुए यह फैसला लिया है।”

गाेपाल राय ने कहा कि दिल्ली सरकार दीवाली के बाद प्रदूषण की समीक्षा करेगी और उसके बाद आगे का फैसला होगा। हमने सुप्रीम कोर्ट के सामने बात रखी थी, हम उसके रिटेन ऑर्डर आने के बाद आगे की रणनीति बनाएंगे।

Delhi Pollution: 450 से 300 पहुंचा AQI -गोपाल राय

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा, दिल्ली में बारिश की वजह से प्रदूषण के स्तर में कमी देखी गई है। एक्यूआई जो पहले 450 था, वह अब 300 के स्तर पर पहुंच गया है। 13 से 20 नवंबर तक जो ऑड-ईवन लगने वाला था, जिसे फिलहाल टाल दिया गया है। ऑड-ईवन लगाना है या नहीं यह अब बाद की परिस्थिति का अध्ययन करके देखा जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Delhi Air Pollution: “आपको जो करना है करिए, 6 साल से सिर्फ चर्चा; हमें नतीजे चाहिए…”, प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को फटकारा

Odd Even को दिल्ली सरकार ने सही ठहराया, Supreme Court में हलफनामा दाखिल कर कही ये बातें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here