UP Election 2022: चुनाव के बाद गठबंधन को लेकर Priyanka Gandhi बोलीं- BJP को छोड़ बाकी पार्टियों के लिए खुला है दरवाजा

0
307
Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) का बिगुल बज चुका है और राज्य की सत्ता से कई सालों से दूर Congress Party भी इस बार अपनी पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरी है। यह चुनाव कांग्रेस पार्टी बिना किसी गठबंधन के लड़ रही है लेकिन चुनाव के बाद गठबंधन को लेकर Priyanka Gandhi Vadra ने कहा है कि उनकी पार्टी बीजेपी के अलावा किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन कर सकती है। उन्‍होंने कहा कि ये दरवाजा बीजेपी के लिए एक दम बंद है और बाकी पार्टियों के लिए खुला है।

वहीं सपा और बीजेपी की राजनीति को एक बताते हुए उन्‍होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और भाजपा एक हद तक एक ही बिसात पर खेल रहे हैं क्योंकि दोनों का फायदा उसी तरह की राजनीति से हो रहा है। उन्‍होंने यह भी कहा कि जो पार्टियां सांप्रदायिकता और जातिवाद के आधार पर आगे बढ़ती हैं उनका तो सिर्फ एक ही एजेंडा होता है और वो एक-दूसरे को फायदा पहुंचाती हैं।

Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi

अकेले चुनाव लड़ना और अपनी पार्टी को सशक्त बनाना बहुत जरूरी था

कांग्रेस पार्टी के अकेले यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि जब एक पार्टी 400 सीटों में से सिर्फ 100 या 200 सीटों पर चुनाव लड़ती है तो ये बात साफ है कि पार्टी जिन सीटों पर चुनाव नहीं लड़ती है उन सीटों पर वो कमजोर होती जाती है। हमारी पार्टी के लिए अकेले चुनाव लड़ना और अपनी पार्टी को सशक्त बनाना बहुत जरूरी था।

Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi (File Photo)

वहीं गठबंधन के सवाल पर Priyanka Gandhi ने कहा कि हम किसी भी तरह की चर्चा के लिए तैयार थे लेकिन ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई और हम अकेले चुनाव लड़ रहे हैं। एक तरह से ये हमारी पार्टी के लिए अच्छा है। हमने काफी समय से UP में बहुत ज़्यादा सीटों पर चुनाव नहीं लड़ा है।

CM के चेहरा का फैसला पार्टी करेगी: Priyanka Gandhi Vadra

UP में CM चेहरे पर Priyanka Gandhi ने कहा कि मेरी पार्टी कहीं-कहीं पर ये तय करती है कि CM का चेहरा कौन बनेगा और कहीं पर तय नहीं करती है,ये पार्टी का तरीका है। मैं ये नहीं कह रही हूं कि CM का चेहरा मैं ही हूं,वो मैंने चिढ़ कर कह दिया क्योंकि बार-बार वो ही सवाल पूछे जा रहे हैं।

Mayawati,UP Election 2022
Mayawati

वहीं बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा‍ कि मुझे बहुत आश्चर्य हुआ कि चुनाव भी आ गया लेकिन फिर भी वो सक्रिय नहीं हुईं, हो सकता है कि उन पर भाजपा सरकार का दबाव हो।

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here