UP Election 2022 में BSP को मिली ताकत, 10 राजनीतिक दलों ने दिया अपना समर्थन

0
389
UP Election BSP got strength for 2022,
UP Election BSP got strength for 2022,

UP Election 2022: कुछ ही दिनों में Uttar Pradesh में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और राज्‍य में चुनाव के मद्देनजर सभी राजनी‍तिक पार्टियां अपने आप को मजबूत करने में लगी हैं। इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी को मंगलवार को 10 पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है। BSP नेता और राज्‍यसभा सांसद Satish Chandra Mishra ने बताया कि आदरणीय बहन सुश्री Mayawati जी के विकासशील विचारों से प्रेरित होकर बीएसपी को 10 राजनीतिक दलों ने अपना समर्थन दिया है व सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की विचारधारा के साथ आगे बढ़ने और कार्य करने का संकल्प लिया है।

जिन 10 दलों ने अगामी विधानसभा चुनाव के लिए बसपा को अपना समर्थन दिया है वो इस प्रकार हैं: इंडिया जनशक्ति पार्टी, पच्चासी परिवर्तन समाज पार्टी, विश्व शांति पार्टी, संयुक्त जनादेश पार्टी, आदर्श संग्राम पार्टी, अखंड विकास भारत पार्टी, सर्वजन आवाज पार्टी, आधी आबादी पार्टी, जागरूक जनता पार्टी और सर्वजन सेवा पार्टी। इन पार्टियों द्वारा अगामी चुनाव में बसपा का समर्थन करने के लिए राज्‍यसभा सांसद मिश्रा ने सभी का अभार जताया है।

UP Election 2022 के लिए बसपा की पहली लिस्‍ट

Mayawati
Mayawati attacked BJP

बसपा ने 15 जनवरी को उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो Mayawati के 66वें जन्मदिन के अवसर पर यूपी चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों की अपनी पहली सूची जारी की थी। बसपा प्रमुख मायावती ने पहली सूची में 53 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे।

11 2
22 2
33

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here