Ukraine Russia War: रूस में Apple Pay ,Google Pay पर लगी रोक, बैंकों को जारी किए गए निर्देश

0
470
Ukraine Russia War
Ukraine Russia War

Ukraine Russia War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग छिड़ गई है। जब भी किसी दो देशों के बीच युद्ध चलता है तब दोनों तरफ से जान-माल समेत कई चीजों का नुकसान देखा जाता है। इस बीच रूस के केंद्रीय बैंक द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि रूस में एप्पल पे और गूगल पे का इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। सूचना के मुताबिक रूस के कई बैंकों के ग्राहकों ने गूगल पे और एप्पल पे के जरिये अपने बैंक कार्ड का इस्तेमाल न हो पाने की बात कही है। Otkritie Bank (russia) ने भी कहा है इस में जिस भी ग्राहक का अकाउंट है वह एप्पल पे और गूगल पे इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

Ukraine Russia War

Ukraine Russia War: रूस केंद्रीय बैंक द्वारा जारी निर्देश

केंद्रीय बैंक द्वारा जारी बयान के अनुसार, वीटीबी ग्रुप(VTB Bank-Russian), Sovcombank, Novikombank, Promsvyazban और Otkritie Bank के ग्राहक इन अब बैंक के कार्ड को बाहर इस्तेमाल नहीं कर पायेंगे। लेकिन बैंकों के कार्ड पूरे रूस में भुगतान के के रूप में इस्तेमाल किये जा सकते हैं। लेकिन एप्पल पे और Google Pay का प्रयोग नहीं हो पाएगा। सूचना मूताबिक रूस के 29 प्रतिशत लोग गूगल पे और 20 प्रतिशत Apple Pay का इस्तेमाल करते हैं।

Ukraine Russia War
Ukraine Russia War

लेकिन इसके बाद अब अमेरिका ने भी रूस के पांच बैंकों के संपत्ति जब्त कर ली है। वहीं कहा जा रहा है कि अमेरिका में एसबेरबैंक (Sberbank-रूसी बैंक) और VTB (रूसी बैंक) बैंक पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here