Weather Update: बारिश और ठंडी हवाओं से बदला मौसम का मिजाज, कुछ दिनों तक मिली गर्मी से निजात

Weather Update:मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक आंधी-तूफान और फिर लगातार तीन दिनों तक बारिश होने के आसार जताए गए हैं।इस दौरान अधिकतम तापमान में आठ डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ जाएगी।

0
122
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में सोमवार को हुई बारिश का असर मौसम पर देखा गया। हालांकि मंगलवार की सुबह खिली धूप के साथ हुई, वहीं तापमान में भी दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक आंधी-तूफान और फिर लगातार तीन दिनों तक बारिश होने के आसार जताए गए हैं।इस दौरान अधिकतम तापमान में आठ डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ जाएगी।

दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। दिल्ली से लेकर नोएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर के अधिकतर इलाकों में आंधी और तूफान के साथ बारिश हुई। इस कारण कई इलाकों में पेड़ गिर गए और बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। वहीं, बारिश की वजह से कई फ्लाइट भी रोकनी पड़ीं।

mausam 24 may 2
Weather Update

Weather Update: एमपी और छत्‍तीसगढ़ में बिजली गिरने का अलर्ट

mausam 24 may 3

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश होने की संभावना है।वहीं राजस्थान, बिहार, झारखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में ओलावृष्टि तथा यूपी, एमपी और छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है।पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते बदलते मौसम में लू से राहत और तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है।

Weather Update: यूपी और उत्‍तराखंड में ओलावृष्टि

मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली में कुछ जगहों पर ओलावृष्टि के साथ गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। कोंकण और गोवा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, रायलसीमा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

जबकि पूर्वोत्तर भारत, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम राजस्थान को छोड़कर अगले 5 दिनों के दौरान देश के किसी भी हिस्से में लू चलने की कोई संभावना नहीं है। पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में 26 और 27 मई को लू चल सकती है।

यहां जानें आपके शहर में क्या रहेगा तापमान

शहरअधिकतम तापमानन्‍यूनतम तापमान
दिल्‍ली3424
नोएडा33  26
फरीदाबाद34    25
मुंबई33  28
कोलकाता3527
चेन्‍नई33   30
लखनऊ29  27

(नोट- तापमान डिग्री सेल्सियस में दिया गया है)

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here