Weather Update: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में होगी आंधी-तूफान वाली बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

0
39
Weather Update ki top news
Weather Update

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में गुरुवार को जमकर बारिश हुई। कई जगह आले भी गिरे। बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट गर्ज की गई है। मौसम विभाग ने 3 अप्रैल तक ऐसे ही बारिश होने की संभावना जताई है। बात आज यानी शुक्रवार की करें तो मौसम विभाग से अनुसार आज केरल, कर्नाटक, उत्तरी असम, त्रिपुरा, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश हो सकती है।

Weather Update: इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी 

मौसम विभाग ने 31 मार्च और 1 अप्रैल को यूपी के 27 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है। विभाग ने लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस के इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल के कधराला और गोंडला में बर्फबारी हुई है। मध्‍य और निचले इलाकों में मध्‍यम बारिश दर्ज की गई है। ऊना, कांगड़ा, कुल्‍लू, मंडी, शिमला और सोलन सहित 6 जिलों में आंधी, बिजली और ओलावृष्‍टि की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Weather Update
Weather Update

प्रदूषण हुआ कम

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार बीते दो दिनों में दिल्‍ली का प्रदूषण स्‍तर कम हुआ है। 24 मार्च को औसत एक्‍यूआई 138 दर्ज किया गया। दिल्‍ली के तापमान में गिरावट के साथ ही हवा की गति में भी तेजी दर्ज की गई। हवा का स्‍तर संतोषजनक रहा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here