Weather Update: बारिश के बाद मौसम ने बदली करवट,फसलों को नुकसान

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार दिल्‍ली में आज न्‍यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्‍सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्‍सियस रहने की संभावना है।

0
69
Weather Update: Top news on Hail storm
Weather Update: Top news on Hail storm

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में दो दिन पूर्व हुई बारिश और ओलावृष्‍टि के बाद पारा गिर गया है।सोमवार को दिन की शुरुआत साफ मौसम के साथ हुई।हालांकि बारिश के बाद लोगों को राहत जरूर मिली, लेकिन दिक्‍कतें भी उतनी ही बढ़ गईं हैं। ओलों के गिरने से कई स्‍थानों पर खड़ी फसल को भारी नुकसान पहुंचा है।कहीं जलभराव के कारण लोगों को मुश्‍किलों का सामना करना पड़ रहा है।
मौसम विभाग के अनुसार दिल्‍ली में आज न्‍यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्‍सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्‍सियस रहने की संभावना है। हालांकि आज भी कई स्‍थानों पर बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकतीं हैं।

Weather Update barish in Delhi -NCR
Barish in Delhi -NCR

Weather Update: फसलों को नुकसान

Weather Update: बात अगर दिल्‍ली देहात और एनसीआर के ग्रामीण क्षेत्रों की करें तो यहां गेहूं और सरसों की फसल तैयार खड़ी है। ऐसे में बारिश और तेज हवाओं की वजह से फसल को नुकसान पहुंचा है।रही सही कसर ओलावृष्‍टि ने पूरी कर दी है।
बिहार में भी बारिश और ओलों से फसल खराब हुई है।जानकारी के अनुसार किसानों की सैकड़ों एकड़ में फैली गेहूं और मक्‍के की फसल को नुकसान पहुंचा है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here