Weather Today: दिल्ली-NCR में भयंकर ओलावृष्टि, सीएम योगी ने जारी किए राहत व बचाव कार्य के निर्देश

आने वाले दो-तीन दिनों में दिल्ली एनसीआर में बारिश जारी रहने की संभावना है।

0
125
दिल्ली-NCR में भयंकर ओलावृष्टी
दिल्ली-NCR में भयंकर ओलावृष्टी

Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया है। दिल्ली-NCR के कई इलाकों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है। इसका असर सबसे ज्यादा नोएडा में देखने को मिली है। हालांकि, मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना जताई थी। मौसम विभाग की मानें तो अगले वाले कुछ दिनों में दिल्ली समेत अन्य राज्यों में भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी। वहीं, दिल्ली के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, यूपी व राजस्थान समेत कई राज्यों में 18 से 20 मार्च के बीच बारिश होने की संभावना है। सीएम योगी ने राहत व बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं।

Weather Today: नोएडा में गिरे ओले
Weather Today: नोएडा में गिरे ओले

Weather Today: गर्मी से मिलेगी इन शहरों को राहत

पिछले कई दिनों से लगातार गर्मी का सितम जारी है। फरवरी में तो भीषण गर्मी ने दिल्ली-एनसीआर में कई सालों का रिकॉर्ड तक तोड़ दी थी। देश के कई जंगलों में गर्मी के कारण आग लगने की घटनाएं भी देखने को मिलीं। लेकिन अब इससे राहत मिलने की खबर सामने आ रही है। आज यानी शनिवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर के लिए बारिश के साथ सुहावनी सुबह रही। दिल्ली समेत नोएडा और अन्य स्थानों पर हल्की बारिश हुई। लोगों ने राहत की सांस ली।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने इंडिया गेट और उसके आसपास के क्षेत्रों की तस्वीरें शेयर की हैं, जहां बारिश हो रही थी।

हालांकि, आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज बारिश वाला ही रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, 18 से 20 मार्च तक गरज, बिजली की चमक और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं, दिल्ली समेत हरियाणा, पंजाब, यूपी, उत्तराखंड के भी बारिश होने वाली है। आसमान में हल्के बादल के साथ मौसम सुहावना होने का अनुमान है।

शनिवार को हुई बारिश के कारण तापमान में गिरावट आने की बात कही गई है। मौसम विभाग की मानें, तो दिल्ली एनसीआर में शनिवार सुबह बारिश के कारण यहां का न्यूनतम तापमान 16 और अधिकतम तापमान 29 डिग्री हो सकता है। आने वाले दो-तीन दिनों में दिल्ली एनसीआर में बारिश जारी रहने की संभावना है। वहीं, 21 मार्च के बाद से बारिश थमने का भी अनुमान लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः

विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में नए जिलों का एलान, यहां चेक करें पूरी लिस्ट…

Coca Cola: मुकेश अंबानी की मार्केट में धमाकेदार एंट्री से छिड़ी जंग, घट गए हैं कोका कोला के दाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here