Vikram Samvat 2080: ‘पिंगल’ होगा नवसंवत्‍सर का नाम, राजा बुध और मंत्री शुक्र का क्‍या होगा असर, जानिए यहां

Vikram Samvat 2080: बात अगर ग्रह स्‍थिति की करें तो करीब 3 दशक बाद शनि कुंभ और 12 वर्ष बाद गुरु मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं।

0
117
Vikram Samvat 2080 ki top news
Vikram Samvat 2080 ki top news

Vikram Samvat 2080: भारतीय नवसंवत्‍सर का आगाज 22 मार्च 2023 चैत्र माह शुक्‍ल पक्ष की प्रतिप्रदा से होने जा रहा है।इसे विक्रम संवत्‍सर नाम से जाना जाता है। ऐसे में हम कह सकते हैं कि विक्रम संवत्‍सर 2080की शुरुआत जल्‍द ही होने वाली है।

शास्‍त्रों के अनुसार इसी दिन भगवान ब्रहमा जी ने जगत की रचना की थी। ज्‍योतिषाचार्यों के अनुसार विक्रम संवत 2080 को पिंगल नाम से जाना जाएगा।इस वर्ष की खासियत होगी कि राजा का पद बुध को और मंत्री पद शुक्र ग्रह संभालेंगे।ऐसे में ये माना जा रहा है कि राजा और मंत्री दोनों मिलकर नववर्ष को और भी शुभ बनाने जा रहे हैं।बात अगर ग्रह स्‍थिति की करें तो करीब 3 दशक बाद शनि कुंभ और 12 वर्ष बाद गुरु मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं।

Nav Samvatsar top news
Nav Samvatsar top news

Vikram Samvat 2080: बुध करेगा कारोबार में तरक्‍की

Vikram Samvat 2080 news
Vikram Samvat 2080

Vikram Samvat 2080: इस संवत्‍सर का राजा बुध के पास होने की वजह से व्‍यापारी वर्ग को कारोबार में तरक्‍की मिलेगी। आय में उछाल आएगा। नए कारोबार फलेंगे। लेखक, शिल्‍पकार और चिकित्‍सा जगत से जुड़े लोगों को उनके क्षेत्र में जबरदस्‍त फायदा होने वाला है।तेज वर्षा और चक्रवात की स्‍थितियां मजबूत होती दिख रहीं हैं। पशुधन को भी हानि हो सकती है।

Vikram Samvat 2080: जानिए मंत्री शुक्र का असर

Vikram Samvat 2080: इस नवसंवत्‍सर में मंत्री पद शुक्र ग्रह के पास होने से महिलाओं का प्रभाव बढ़ेगा।विशेषकर फैशन, फिल्‍म, मनोरंजन क्षेत्र से जुड़े लोगों को अधिक फायदा होने वाला है। रोग-बीमारियों के बढ़ने से थोड़ा दहशत बनी रहेगी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here