कच्‍छ की तरफ बढ़ रहा Cyclone Biparjoy, द्वारकाधीश मंदिर के कपाट बंद, बाढ़, बारिश का रेड अलर्ट जारी

Cyclone Biparjoy:

0
24
Cyclone Biparjoy soon touches Kutch
Cyclone Biparjoy soon touches Kutch

Cyclone Biparjoy:चक्रवात बिपरजॉय आज यानी गुरुवार को गुजरात के कच्छ से टकराएगा। आईएमडी के अनुसार दोपहर 1 बजे से बाद लैंडफॉल शुरू होने का अनुमान है। इस दौरान 120 से 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।
गुजरात के कच्छ समेत 8 जिलों में आज बाढ़, बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।करीब 74 हजार लोगों को सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाया जा चुका है। सेना, नौसेना, एयरफोर्स के अलावा NDRF की 18 टीमें तैनात हैं।
गुजरात के मांडवी तट पर समुद्र से ऊंची-ऊंची लहरों का उठना जारी है।इसके साथ ही तेज हवाएं चल रही हैं।बिपरजॉय की चेतावनी को ध्‍यान में रखते हुए देवभूमि द्वारका में स्थित द्वारकाधीश मंदिर के कपाट आज श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिए बंद कर दिए गए हैं।

Cyclone Biparjoy: Dwarkadhish Temple Closed.

Cyclone Biparjoy: सीएम भूपेंद्र पटेल ने तैयारियों का जायजा लिया

चक्रवात बिपरजॉय को ध्‍यान में रखते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने 14-15 जून की रात चक्रवाती तूफान बिपरजॉय को लेकर स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर में उच्च स्तरीय बैठक कर संभावित प्रभावित जिलों में चल रहे आपदा प्रबंधन की तैयारियों का जायजा लिया।

जखाऊ पोर्ट से टकरा सकता है बिपरजॉय

Cyclone Biparjoy:आईएमडी के अनुसार, तूफान बिपरजॉय गुजरात के जखाऊ पोर्ट से करीब 200 किलोमीटर की दूरी पर है। इसके आज गुरुवार की शाम जखाऊ पोर्ट से टकराने का अनुमान है।

Cyclone Biparjoy: 100 से ज्यादा ट्रेन रद्द

Cyclone Biparjoy: चक्रवात बिपरजॉय की वजह से गुजरात आने-जाने वाली 100 से ज्यादा ट्रेन रद्द कर दीं गईं हैं। राजकोट एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रोकी गई। स्कूल कॉलेज भी एहतियातन बंद हैं।

राजस्‍थान पर भी पड़ेगा असर

gehpt on Biparjoy min

दूसरी तरफ बिपरजॉय तूफान का असर राजस्थान पर भी पड़ने वाला है।इसके 17 जून को राजस्थान पहुंचने का पूर्वानुमान है।राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चक्रवात बिपरजॉय की तैयारियों को लेकर जयपुर में आपदा प्रबंधन की बैठक की।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here