Weather Update: दिल्ली में गर्मी ने आठ साल का रिकॉर्ड तोड़ा, जानें अपने शहर का हाल

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को 15 जून तक गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली-NCR में 15 जून तक गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है।

0
197
Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्ली में गर्मी का प्रचंड रूप जारी है। शनिवार को गर्मी ने बीते आठ साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। दिल्ली-एनसीआर के लोगों को 15 जून तक गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली-NCR में 15 जून तक गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है। 11-12 जून को तापमान में गिरावट आएगी, लेकिन 15 जून तक बड़ी राहत की कोई उम्मीद नहीं है। बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस पार चला गया था।

Weather Update
Weather Update

Weather Update: गर्मी ने तोड़ा 8 साल का रिकॅार्ड

एनसीआर के ज्यादातर हिस्सों में शनिवार को तेज धूप का सामना करना पड़ा। हवा में भी गर्मी महसूस की गई। मौसम विभाग ने बताया कि, 16 जून के बाद से दिल्ली में गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं, जिससे गर्मी से काफी राहत मिलने की उम्मीद है। अगले दो दिनों में गोवा और महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। वहीं इस समय दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड, पश्चिम राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति बरकरार है।मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों तक राहत के आसार बेहद कम हैं।

Weather Update
Weather Update

मुंबई में Monsoon की एंट्री होने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों, बंगाल की खाड़ी के उत्तरपूर्व और पूर्व मध्य के कुछ हिस्सों में आगे बढ़कर मिजोरम, मणिपुर और नगालैंड के अधिकतर हिस्सों तक पहुंच चुका है। वहीं मुंबई में भी मानसून की जल्‍द ही एंट्री होने की संभावना है।आज राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में पारा 47 डिग्री पार जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here