भारत में भी ट्विटर पर ब्लू टिक का लगेगा चार्ज, सर्विस के लिए चुकाने होंगे 900 रुपए प्रति महीना

0
83
Twitter (1)
Twitter Blue Tick Price in India

Twitter Blue Tick Price in India: ट्विटर ने ब्लू टिक के लिए पैसे चार्ज करने वाली अपनी सर्विस को अब भारत में भी शुरू कर दिया है। यानी अब भारतीय यूजर्स को भी हर महीने ब्लू टिक रखने के लिए कंपनी को पैसे चुकाने होंगे। आइए जानते हैं भारत में ट्विटर ब्लू टिक के लिए कितने पैसे चुकाने होंगे।

Twitter Blue Tick Price in India: अब देने होंगे इतने पैसे

ट्विटर ने भारतीय यूजर्स के लिए ब्लू टिक (Twitter Blue Tick Price in India) के लिए प्रतिमाह 900 रुपये का चार्ज लेने का फैसला लिया है। एंड्रॉयड और एप्पल आईफोन यूजर्स दोनों के लिए ब्लू टिक का चार्ज एक समान है। लेकिन वेब यूजर्स को थोड़ी कम पैसे चुकाने होंगे। अगर आप वेब यूजर्स हैं तो आपको 650 रुपये प्रतिमाह देने होंगे। वहीं एनुअल प्लान के लिए प्रतिमाह 566.70 रुपये चुकाने होंगे।

Twitter Blue Tick
Twitter Blue Tick

ब्लू टिक के बाद कंपनी कई सुविधाएं भी दे रहा है, जैसे कि होम टाइमलाइन पर कम विज्ञापन देखने को मिलेंगे। इतना हा नहीं ब्लू टिक के बाद आप लंबी वीडियो भी पोस्ट सकेंगे और ट्विट एडिट का भी फायदा मिलेगा। वहीं ट्विटर ने कहा कि अब सब्सक्राइबर्स लंबी वीडियो अपलोड कर पाएंगे साथ ही उनके ट्वीट्स को प्रमुखता से दिखाया जाएगा। 

बता दें कि एलन मस्क ने जब अक्टूबर में ट्विटर 44 अरब डॉलर में खरीदा तब ब्लू टिक देने की सेवा के लिए 8 डॉलर के शुल्क की भुगतान की बात कही थी। लेकिन इसके बाद कई फर्जी अकाउंट ने भी ब्लू टिक पा लिया। जिसके बाद उन्होंने अपने इस फैसले पर रोक लगा दी थी। वहीं अब एक बार फिर इस सेवा को शुरू कर दिया गया है। लेकिन इस बार कई बड़े बदलाव किए गए हैं। अब अगर कोई ब्लू टिक चाहता है तो उसे प्रति माह 900 रुपये देना होगा। एंड्रॉयड और एप्पल आईफोन यूजर्स दोनों के लिए ब्लू टिक का चार्ज एक समान है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here