Elon Musk bought Twitter: एलन मस्क के हाथ में Twitter का फुल कंट्रोल, किए जाएंगे ये बदलाव

दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में शामिल एलन मस्क ने आखिरकार ट्विटर को खरीद लिया। ट्विटर के साथ डील डन होने के बाद टेस्ला चीफ ने फ्री स्पीच को लेकर एक ट्वीट किया।

0
266
Elon Musk
Elon Musk Profile

Elon Musk bought Twitter: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला (Tesla) के CEO एलन मस्क (Elon Musk) अब Twitter के मालिक भी बन गए हैं। एलन ने ट्वीटर को 44 अरब डॉलर में ख़रीद लिया है। कहा जा रहा है कि ये डील इसी साल पूरी कर ली जाएगी। जिसके बाद एलॉन के पास ट्विटर का पुरा कंट्रोल होगा और Twitter प्राइवेट कंपनी बन जाएगी।

बता दें कि कुछ समय पहले ही एलन ने Twitter की 9.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी। जिसके कुछ समय बाद एलन ने ट्विटर को पूर्ण रूप से खरीदने की पेशकश रखी, जिसपर ट्विटर कंपनी, एलॉन मस्क के ऑफर पर सोच विचार कर रही थी। अब बोर्ड की सहमति मिलने के बाद कंपनी ने ट्विटर को बेचने का फ़ैसला कर लिया है।

Elon Musk
Elon Musk bought Twitter

Elon Musk bought Twitter: नए फीचर्स के साथ पहले से बेहतर होगा ट्विटर

Elon Musk ने ट्विटर के ख़रीदने के पीछे की वजह फ़्री स्पीच को बताया है। एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा, ‘फ्री स्पीच किसी भी लोकतंत्र का मूलभूत अधिकार रहा है। ट्विटर में काफ़ी पोटेंशियल है, लेकिन इसके लिए कंपनी को पहले प्राइवेट बनाना होगा। जानकारी मुताबिक एलन के हाथ में ट्विटर की पूरी कमान होने के चलते ट्विटर में अब कॉन्टेंट मॉडरेशन में बदलाव होंगे और सेंसरशिप पर भी बड़े कदम उठाए जाएंगे।

एलन ने कहा कि ट्विटर एक ऐसा डिजिटल टाउन है, जहां भविष्य के लिए विभिन्न मुद्दों पर बहस होती है। ट्विटर में जबरदस्त क्षमता है, मैं इसमें नई सुविधाएं जोड़कर इसे पहले से और बेहतर बनाना चाहता हूं। मैं कंपनी के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं।

Elon Musk bought Twitter
Elon Musk bought Twitter

बता दें कि हाल ही में एक इंटरव्यू क दौरान एलॉन मस्क ने कहा था कि ट्विटर यूज़र्स को ये जानने का हक़ होना चाहिए कि उनका ट्विट डिमोट या प्रोमोट किया जा रहा है। ट्विटर ख़रीदने का ऐलान के बाद मस्क ने फिर से कहा है कि वो सभी ह्यूमन को ट्विटर पर ऑथेन्टिकेट करेंगे और स्पैम बॉट्स को ख़त्म करेंगे। इसका मतलब है कि वह ट्विटर ख़रीदने के बाद बॉट और फेक अकाउंट का सफ़ाया कर देंगे। ताकि ट्विटर और भी बेहतर प्लैटफ़ॉर्म बन सके।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here