UP Violence Update: यूपी हिंसा मामले में दर्ज हुई 13 FIR, 337 आरोपी अरेस्ट, सबसे ज्यादा प्रयागराज में हुई गिरफ्तारी

0
213
UP Violence Update
UP Violence Update

UP Violence Update: भाजपा नेता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयान के बाद उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड, कर्नाटक और दिल्ली जैसे राज्यों में विरोध प्रदर्शन, पथराव और हिंसा देखी गई। जिसके बाद से ही यूपी सरकार अलर्ड मोड पर है। लगातार हिंसा में शामिल आरोपियों को गिरफ्तारियां की जा रही है। पुलिस-प्रशासन ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए अब तक कई लोगों को हिरासत में ले लिया है।

बता दें कि अब तक यूपी में कुल 337 लोगों को हिरासत में लिया गया है। जारी आकड़ों के अनुसार फिरोजबाद से 18, अंबेडकरनगर से 41, मुरादाबाद से 40,सहारनपुर से 83, प्रयागराज से 92, हाथरस से 52, अलीगढ से 6 और जालौन से 5 गिरफ्तार किए गए हैं। साथ ही अब तक 13 लोगों पर FIR दर्ज की गई है।

UP Violence Update
UP Violence Update

UP Violence Update:  मुंबई पुलिस ने नूपुर शर्मा को किया तलब, 25 जून को होना होगा पेश

पैगंबर मोहम्मद को लेकर टिप्पणी के लिए भाजपा ने बीते 5 जून को अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया और दिल्ली इकाई के प्रवक्ता नवीन जिंदल को निष्कासित कर दिया था। यह सभी घटनाएं अब भाजपा नेता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सामने आईं है।

UP Violence Update
UP Violence Update

बता दें कि मुंबई पुलिस ने निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को नोटिस जारी कर 25 जून को उनके सामने मौजूद होने और पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के संबंध में एक बयान दर्ज करने के लिए कहा है। धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में पाइधोनी पुलिस ने नूपुर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। जिसके बाद सीआरपीसी की धारा 41 के तहत नोटिस जारी कर 25 जून को सुबह 11 बजे जांच अधिकारी के सामने पेश होने को कहा गया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here