UP Violence Update: यूपी में अब तक 304 गिरफ्तार, 9 जिलों में 13 FIR… हिंसा के बाद एक्शन में योगी सरकार

बता दें कि यूपी के 9 जिले प्रयागराज, मुरादाबाद, सहारनपुर, फिरोजाबाद, अंबेडकरनगर, हाथरस, अलीगढ़, जालौन और खीरी में शुक्रवार को हिंसा हुई थी।

0
173
UP Violence Update
UP Violence Update

UP Violence Update: जुमे की नमाज के बाद शुक्रवार 10 जून को यूपी समेत कई राज्यों में हिंसा भड़कने की घटना के बाद से सरकार अलर्ट मोड पर है। घटना के तीसरे दिन रविवार को पुलिस-प्रशासन ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए कई लोगों को हिरासत में ले लिया है। राज्य में विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर रविवार सुबह 8 बजे तक कुल 304 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिसका आकड़ा भी पुलिस प्रशासन द्वारा जारी किया गया है। जारी आकड़ों के अनुसार प्रयागराज से 91, सहारनपुर से 71, हाथरस से 51, मुरादाबाद से 34, फिरोजाबाद से 15 और अंबेडकरनगर से कुल 34 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। साथ ही अब तक 13 लोगों पर FIR दर्ज की गई है।

UP Violence Update: हावड़ा में 13 जून तक मोबाईल इंटरनेट सेवाएं बंद

बता दें कि हिंसा के बाद से कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही पश्चिम बंगाल के हावड़ा में हुई हिंसा के बाद 13 जून तक वहां इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई है। हावड़ा पुलिस की तरफ से बताया गया कि शुक्रवार की घटना में पुलिस के साथ मारपीट करने, सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने, पुलिस कार्य में बाधा डालने और लूटपाट और आगजनी करने, मारपीट और राष्ट्रीय राजमार्ग पर अशांति फैलाने के आरोप में कई लोगों पर केस दर्ज किया गया है। शुक्रवार को गिरफ्तार हुए 53 लोगों को 14 दिनों के लिए जेल भेजा गया है।

UP Violence Update
UP Violence Update

वहीं झारखंड में भी पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। सड़कों पर निकलने वालों को हिरासत में लेने का आदेश दिया गया है। बता दें कि यूपी के 9 जिले प्रयागराज, मुरादाबाद, सहारनपुर, फिरोजाबाद, अंबेडकरनगर, हाथरस, अलीगढ़, जालौन और खीरी में शुक्रवार को हिंसा हुई थी। पैगंबर मोहम्मद को लेकर टिप्पणी के लिए भाजपा ने बीते 5 जून को अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया और दिल्ली इकाई के प्रवक्ता नवीन जिंदल को निष्कासित कर दिया था। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणियों का कई देशों ने विरोध किया है। भाजपा नेता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर यह हिंसा की घटनाएं सामने आईं है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here