Fact Check: बॉलीवुड एक्ट्रेस Urmila Matondkar ने पेट्रोल-डीजल को लेकर क्‍या कह दिया कि इंडियन ऑयल को देनी पड़ी सफाई…

0
391
Urmila Matondkar
Urmila Matondkar

Fact Check: बॉलीवुड एक्ट्रेस और शिवसेना नेता Urmila Matondkar अक्सर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते रहती हैंं। अब शुक्रवार को इंडियन ऑयल कॉर्प लिमिटेड की ओर से जारी किए एक नोटिस को लेकर उन्‍होंने भारतीय जनता पार्टी को आड़े हाथ लेने की कोशिश की। हालांकि उन्‍होंने जो नोटिस शेयर किया वो फेक निकला और इसको लेकर इंडियन ऑयल को सफाई देनी पड़ी।

Urmila Matondkar
Urmila Matondkar

Urmila Matondkar ने क्‍या किया था ट्वीट?

दरअसल Indian Oil Corp Ltd के नाम से वायरल हो रहे मैसेज में लिखा था, इंडियन ऑयल का ग्राहकों से अनुरोध है कि गर्मी की वजह से पेट्रोल की टंकी को पूरा ना भरवाएं क्योंकि इससे टंकी के अंंदर ब्लास्ट हो सकता है। इसलिए लोग अपनी टंकी को आधा ही भरवाएं।

Urmila Matondkar
Urmila Matondkar

इसी मैसेज को लेकर उर्मिला मातोंडकर ने सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, ”भारत के लोगों के प्रति आपके विचार के लिए @IndianOilcl को धन्यवाद, लेकिन आप चिंता न करें, हमारी सरकार ने पिछले कुछ हफ्तों में पर्याप्त सावधानी बरती है ताकि लोग अपनी ईंधन की पूरी टंकी न भरवा सकें।”

क्‍या है मैसेज की सच्‍चाई?

एक्ट्रेस द्वारा ट्वीट किया वायरल मैसेज बहुत पुराना है। बार-बार यह मैसेज वायरल होते रहता है। इस तरह के दावे को इंडियन ऑयल कॉर्प लिमिटेड ने 2019 में ही फेक बता दिया था। अभी उनके ट्विटर अकाउंट पर सफाई वाला ट्वीट पिन भी है।

Urmila Matondkar
Urmila Matondkar

इंडियन ऑयल ने इस मैसेज को फेक बताते हुए ट्वीट किया था, ”इंडियन ऑयल की ओर से महत्वपूर्ण घोषणा। सर्दी या गर्मी की परवाह किए बिना निर्माता द्वारा निर्दिष्ट सीमा (अधिकतम) तक वाहनों में ईंधन भरना पूरी तरह से सुरक्षित है।”

मैसेज फेक है इस चीज की जानकारी मिलने के बाद उर्मिला मातोंडकर ने अपनी गलती तो स्वीकार की। हालांकि यहां पर भी उन्‍होंने केंद्र सरकार पर हमला बोला। एक और ट्वीट करके उन्‍होंने लिखा, ”भले ही Indian Oil के नाम वाला पहला msg फेक हो.. लेकिन इसके पीछे की भावनाएं और विचार वही हैं। वैसे भी कोई भी भारतीय अभी फुल टंकी कराने का सपना नहीं देख सकता है।”

image 7
Urmila Matondkar tweet


यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here