Sports News Updates: South Africa दौरे के लिए India की टेस्ट टीम घोषित, रोहित शर्मा को बनाया गया उपकप्तान, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0
710
india
india

BCCI ने South Africa दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा कर दी गई है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है। वहीं चार खिलड़ियों को स्टैंडबाय में रखा गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज मे आराम के बाद रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है। रविंद्र जडेजा को चोट के चलते आराम दिया गया है। इसके अलावा श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी दोनों को टीम में जगह मिली है। रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। अजिंक्य रहाणे टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उनसे उप-कप्तानी ले ली गई है। पढ़ें विस्तार से…..

Team India के वनडे टीम के कप्तान बने Rohit Sharma

Rohit Sharma के फैंस को बहुत बड़ी खुशखबरी मिल गई है। बीसीसीआई ने टी20 के बाद अब वनडे की कप्तानी भी रोहित शर्मा को सौप दी है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले रोहित शर्मा को वनडे टीम की कप्तानी दी गई। इसका आधिकारिक एलान भी कर दिया गया। उसके अलावा रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उपकप्तान भी बना दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले ऑल इंडिया सिलेक्शन कमेटी ने शुक्रवार को ये फैसल लिया। पढ़ें विस्तार से…..

Bangladesh की टीम के स्पिन सलाहकार बने Rangana Herath

Sri Lanka के दिग्गज स्पिनर Rangana Herath को Bangladesh टीम का स्पिन सलाहकार जुडेंगे। अभी रंगना हेराथ न्यूजीलैंड दौरे पर स्पिन सलाहकार बनकर जाएंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशन हेड अकरम खान ने इसकी पुष्टि की है। बांग्लादेश टीम को न्यूजीलैंड में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पढ़ें विस्तार से…..

BAN v PAK: Pakistan ने Bangladesh को पारी से हराया

BAN v PAK: Bangladesh में खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले में Pakistan ने Bangladesh को पारी और 8 रनों से हराकर मुकाबले को जीत लिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने टेस्ट सीरीज पर 2-0 क्लीन स्वीप कर ट्रॉफी पर कब्जा लिया। दूसरे टेस्ट मैच में बारिश ने बहुत परेशान किया। इस मैच में साजिद खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 12 विकेट अपने नाम किया। पाकिस्तान के इस जीत में साजिद खान हीरो रहे। साजिद ने पहली पारी में 8 और दूसरी पारी में 4 विकेट लिया। टेस्ट मैच से पहले पाकिस्तान ने टी20 सीरीज भी अपने नाम की थी। पढ़ें विस्तार से…..

Ashwin बने दुनिया के टॉप-2 ऑलराउंडर

ICC ने बुधवार को टेस्ट खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में Ashwin ने 8 विकेट लिए थे। वह गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। वहीं अश्विन ऑलराउंडर की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेले रवींद्र जडेजा को दो पायदान का नुकसान हुआ है। वह ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर खिसक गए हैं। वहीं, अश्विन और बेन स्टोक्स को एक-एक पायदान का फायदा हुआ है। अश्विन नंबर-2 पर पहुंच गए हैं। वहीं, स्टोक्स तीसरे स्थान पर हैं।

Ashes 2021: कप्तानी की पहली पारी में कमिंस ने 5 विकेट लेकर बनाया रिकॉर्ड

Ashes 2021: ब्रिसबेन के गाबा में खेले जा रही Ashes सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के पहले दिन Australia की टीम पूरी तरह से हावी रही। Australia ने पहली पारी में England को 147 रनों पर समेट दिया। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लेकर इंग्लैंड की टीम को सस्ते में समेट दिया। इस मैच में कमिंस ने जैसे ही क्रिस वोक्स को आउट किया, वैसे ही वह कप्तान के तौर पर एशेज में पांच विकेट लेने वाले मात्र दूसरे गेंदबाज बन गए। उनसे पहले आखिरी बार यह कारनामा बॉब बिलिस ने 1982 में हासिल किया था। पढ़ें विस्तार से…..

South Africa दौरे से पहले India को लगा बड़ा झटका

South Africa के खिलाफ आगामी दौरे के India की टीम का जल्द एलान होने वाला है। एक खबर के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले चार प्रमुख खिलाड़ियों की चोट गंभीर पाई गई। चोटिल खिलाड़ियों में ईशांत शर्मा, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शुभमन गिल शामिल है। पढ़ें विस्तार से…..

ElPozo BWF World Championships 2021 में विजय शर्मा ने भारत को किया गौरवान्वित

ElPozo BWF World Championships 2021: स्पेन में खेले गए ElPozo BWF विश्व सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप 2021 में भारत के विजय शर्मा ने कांस्य पदक हासिल किया है। विजय शर्मा को सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस चैंपियनशिप में विजय शर्मा ने तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक अपने नाम किया। यह टूर्नामेंट 50 से 55 वर्ष के कैटेगरी वालों खिलाड़ियों के लिए आयोजित की जाती है। इस टूर्नामेंट का आयोजन Badminton World Federation के द्वारा किया जाता है। इस टूर्नामेंट में सभी देशों के टॉप खिलाडी भाग लेते है। ElPozo BWF विश्व सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप 2021 में 128 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। पढ़ें विस्तार से…..

Ashes 2021: Australia ने गाबा में England को 147 रनों पर किया ढेर

Ashes 2021: ब्रिसबेन के गाबा में खेले जा रही Ashes सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के पहले दिन Australia की टीम पूरी तरह से हावी रही। Australia ने पहली पारी में England को 147 रनों पर समेट दिया। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लेकर इंग्लैंड की टीम को सस्ते में समेट दिया। कमिंस के अलावा स्टार्क और हेजलवुड ने 2-2 विकेट लेकर इंग्लैंड को 147 रनों पर ही पूरी टीम को पवेलियन भेज दिया। पढ़ें विस्तार से…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here