Ramiz Raja ने दिया बड़ा बयान, पाकिस्तान से बाहर कोई वेन्यू नही करेंगे तलाश

0
392
RAMIZ RAJA
Ramiz Raja

New Zealand और England द्वारा रद्द किए सीरीज को लेकर पाकिस्तान में काफी बयानबाजी चल रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के तरफ से बहुत कुछ कहा जा रहा है। अगले साल ऑस्ट्रेलिया का भी पाकिस्तान दौरा होना है। उसके लेकर Ramiz Raja ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया भी अगर न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड की तरह ही करेगा तो हम अपने देश से बाहर कोई वेन्यू तलाश नही करेंगे। अब ऑस्ट्रेलिया को देखना है कि वो इस बारे में क्या फैसला लेता है।

Ramiz Raja ने दिया बड़ा बयान

रमीज राजा ने कहा है पाकिस्तान ने कई वर्षों से टीमों को बुलाने के लिए बहुत त्याग किया है। बहुत पैसे भी खर्च किये है। आने वाली सभी टीमों को हमने उच्चस्तरीय व्यवस्था दी है। इसलिए हम अब बाहर की ओर नही देख रहे है। पाकिस्तान में होने वाली सीरीजों का वेन्यू पाकिस्तान ही रहेगा रहेगा। अब यहाँ से ऑस्ट्रेलिया को जिम्मेदार होना होगा। क्योंकि बात पाकिस्तान की मदद को है। इसका डोमिनोज प्रभाव नहीं होना चाहिए। वैसी भी क्रिकेट फ्रेटर्निटी छोटी है और ऑस्ट्रेलिया प्रमुख है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का बर्ताव देखने के बाद ऑस्ट्रेलिया क्या करेगा, यह देखना होगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान दौरे से हटने के पीछे न्यूजीलैंड ने साफ़ तौर पर सुरक्षा को एक बड़ा कारण माना था। वहीँ इंग्लैंड ने खिलाड़ियों की थकान और मानसिक फिटनेस को प्राथमिकता देने की बात करते हुए दौरे को रद्द कर दिया। यह भी कहा कि इस स्थिति में टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारी के लिए भी आदर्श माहौल नहीं होगा। ऐसे में दौरा रद्द करने का निर्णय उचित है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने अगले साल पाकिस्तान में खेलने के लिए प्रतिबद्धता जताई। इंग्लैंड के निर्णय के बाद पाकिस्तान की तरफ से कई पूर्व खिलाड़ियों के बयान आए। उधर रमीज राजा ने कहा कि हमें हुए नुकसान के लिए मैं मुआवजे की मांग करूंगा और इसे लेकर दिखाऊंगा। रमीज राजा ने यह भी कहा कि वर्ल्ड कप में हम इनको दिखाएंगे। पहले हमारे निशाने पर भारत की टीम होती थी, अब न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का नाम भी इसमें जुड़ गया है।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : रोमांचक मुकाबले में Rajasthan ने Punjab को 2 रनों से हराया, Kartik Tyagi बने मैच के हीरो

IPL 2021: KKR ने RCB को बुरी तरह हराया, 200वां मैच को यादगार नही बना पाए कोहली

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

Mithali Raj ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, क्रिकेट करियर में 20 हजार रन किए पूरे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here