विषय Ramiz Raja

Tag: Ramiz Raja

Pakistan में इमरान खान की कुर्सी जाने के बाद पीसीबी अध्यक्ष पर भी गिरेगी गाज, रमीज राजा को भी कुर्सी से किया जा सकता...

Pakistan में इमरान खान को सत्ता से हटाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अध्यक्षता पर संदेह बना हुआ है। पिछले साल ही इमरान खान ने रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष बनाया था। इमरान के पद से हटने के बाद अब रमीज राजा की अध्यक्षता पर कभी भी गाज गिर सकता है। आमतौर पर सरकार के बदलने पर पीसीबी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया जाता है। ऐसा माना जा रहा है कि नए प्रधानमंत्री शाहबाद शरीफ पीसीबी के नए अध्यक्ष की तलाश में जुट गए हैं।

Pakistan के आला कमान की कुर्सी जाने के बाद पीसीबी अध्यक्ष भी दे सकते हैं अपने पद से इस्तीफा

Pakistan की सत्ता से इमरान खान की बेदखली के बाद पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा भी अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। रमीज राजा इमरान खान के करीबी दोस्त है, ऐसे में वो भी अपना पद छोड़ सकते हैं। डेली जंग के सूत्रों के अनुसार पीएम पद से उनकी छुट्टी होने के बाद रमीज राजी भी अपना पद छोड़ सकते हैं। इमरान खान को नेशनल असेंबली में अविश्वास मत हारने के बाद उन्हें हटा दिया गया हैं। सोमवार को पाकिस्तान संसद में नए पीएम का एलान होगा।

BCCI सचिव Jay Shah ने पाकिस्तान को दिया झटका, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन का प्रस्ताव किया खारिज

BCCI सचिव Jay Shah ने पाकिस्तान के चीफ रमीज राजा का प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। रमीज राजा ने कुछ दिन पहले एक प्रस्ताव रखा था कि भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार देशों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाए। जय शाह ने कहा कि इसके आयोजन की संभावना कम है। रॉयटर्स समाचार ऐजेंसी से बात करते हुए जय शाह ने कहा कि दुनिया भर में क्रिकेट निकायों के प्रमुखों का हित क्रिकेट के खेल के विस्तार पर होना चाहिए।

Cricket News Updates: ‘बूम-बूम’ बुमराह का कमाल, अफ्रीका ने गंवाए 8 विकेट, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: India और South Africa के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जा रहा है। चाय के बाद खेल शुरू हो चुका है। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। चाय से पहले तक साउथ अफ्रीका के 7 विकेट गंवा दिए है। चाय के बाद बुमराह ने सबसे बड़ी विकेट दिलाई। पीटरसन 72 रन बनाकर आउट हुए। बुमराह ने 4 विकेट लिए। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 223 रन बनाए।

Ramiz Raja आईसीसी के सामने रखेंगे प्रस्ताव, भारत, पाकिस्तान सहित चार देशों की हर साल टी20 सीरीज कराना चाहते हैं

Pakistan Cricket Board के चेयरमैन Ramiz Raja चाहते हैं कि चार देशों के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज कराई जाए और ऐसा हर साल हो। इस सीरीज में पाकिस्तान और भारत की टीमें भी शामिल हो। उन्होंने कहा कि इसको लेकर वो एक प्रपोजल बनाएंगे और इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल के आगे प्रस्ताव रखेंगे। रमीज राजा ने कहा कि इस सीरीज में भारत, पाकिस्तान के अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम हिस्सा ले।

Ramiz Raja ने India और Pakistan के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर दिया बड़ा बयान

Pakistan Cricket Board के चेयरमैन Ramiz Raja ने India और Pakistan के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज शुरू होते दिख नहीं रही है। रमीज राजा ने कहा कि अगर दोनों देश के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेलनी है तो राजनीति को अलग रखकर दोनों देशों के बोर्ड्स को साथ में मिलकर काम करना होगा।

Pakistan Cricket Board के चेयरमैन Ramiz Raja ने कहा, ‘भारत चाहे तो हमें कर सकता है बर्बाद’

Pakistan Cricket Board के चेयरमैन Ramiz Raja का मानना है कि भारत जिस दिन चाहें उस दिन पीसीबी को बर्बाद कर सकता है। रमीज राजा ने कहा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 50 फीसदी आईसीसी की फंडिंग से चलता है और आईसीसी को 90 फीसदी फंडिंग भारतीय बाजार से आती है। अगर पाकिस्तान टी-20 विश्व कप में भारत को हरा देता है तो एक इन्वेस्टर पीसीबी को ब्लैंक चेक देने के लिए तैयार है।

Ramiz Raja ने दिया बड़ा बयान, पाकिस्तान से बाहर कोई वेन्यू नही करेंगे तलाश

New Zealand और England द्वारा रद्द किए सीरीज को लेकर पाकिस्तान में काफी बयानबाजी चल रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के तरफ से बहुत कुछ कहा जा रहा है। अगले साल ऑस्ट्रेलिया का भी पाकिस्तान दौरा होना है। उसके लेकर रमीज राजा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया भी अगर न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड की तरह ही करेगा तो हम अपने देश से बाहर कोई वेन्यू तलाश नही करेंगे। अब ऑस्ट्रेलिया को देखना है कि वो इस बारे में क्या फैसला लेता है।

Ramiz Raja बने Pakistan क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन

Pakistan के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ और जाने-माने कॉमेंटेटर Ramiz Raja को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का चेयरमैन बनाया गया। निर्विरोध चुनाव जीतने के बाद Ramiz Raja को तीन साल के लिए चेयरमैन नियुक्त किया गया। 27 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पीसीबी के संरक्षक इमरान ख़ान ने रमीज़ को नामित किया था।

Most Read

Durga Puja 2022: नवरात्रि पर बनाएं हेल्दी और टेस्टी “बंगाली भोग खिचड़ी”,जानें झटपट बनाने का तरीका

Durga Puja 2022: नवरात्रि पर बनाएं हेल्दी और टेस्टी "बंगाली भोग खिचड़ी",जानें झटपट बनने का तरीका

वायु प्रदूषण कम करने के लिए जल्‍द ही नोएडा की सड़कों पर दौड़ेंगी E-Cycle, ऐप के जरिए करना होगा ऑन

नोएडा में कुल 62 डॉकिंग स्टेशनों पर 620 साइकिल का इंतजाम किया जाएगा। हर स्टेशन पर 10 साइकिलें रहेंगी। करीब 20 से अधिक स्टेशनों पर चाजिंर्ग पॉइंट्स की सुविधा भी रहेगी।

मां शैलपुत्री की पूजा-अर्चना के साथ ‘शारदीय Navratri 2022’ का आगाज, माता रानी के जयकारों से गूंजे Delhi-NCR के मंदिर

नवरात्रि के पहले दिन सभी भक्‍तों ने घरों में घट स्‍थापना की। इसका विशेष महत्‍व माना जाता है।नवरात्रि के दौरान ज्यादातर घरों में कलश स्थापना या घट स्थापना की जाती है, जोकि बेहद महत्‍वपूर्ण माना जाता है।

Navratri 2022: माता रानी के जयकारों के साथ भक्‍त कालका जी की पवित्र जोत अपने घर लेकर गए

मां आदिशक्ति के काली रूप को समर्पित श्री कालकाजी मंदिर, जिसे जयंती पीठ या मनोकामना सिद्ध पीठ के नाम भी पुकारा जाता है, भक्‍तों के बीच लोकप्रिय है। वहीं मनोकामना का शाब्दिक अर्थ है इच्छा, सिद्ध का अर्थ है प्रामाणिकता के साथ पूर्ण, और पीठ का अर्थ है तीर्थ।