Pakistan में इमरान खान की कुर्सी जाने के बाद पीसीबी अध्यक्ष पर भी गिरेगी गाज, रमीज राजा को भी कुर्सी से किया जा सकता है बेदखल

0
226
RAMIZ RAJA
Ramiz Raja

Pakistan में इमरान खान को सत्ता से हटाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अध्यक्षता पर संदेह बना हुआ है। पिछले साल ही इमरान खान ने रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष बनाया था। इमरान के पद से हटने के बाद अब रमीज राजा की अध्यक्षता पर कभी भी गाज गिर सकता है। आमतौर पर सरकार के बदलने पर पीसीबी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया जाता है। ऐसा माना जा रहा है कि नए प्रधानमंत्री शाहबाद शरीफ पीसीबी के नए अध्यक्ष की तलाश में जुट गए हैं।

Pakistan में रमीज राजा की कुर्सी पर मंडराया खतरा

10 अप्रैल को एक अविश्वास प्रस्ताव के बाद इमरान खान को सत्ता से बेदखल कर दिया गया। उनकी पार्टी के सांसदों ने संसद मे्ं इस्तीफा दे दिया और अलग-अलग राज्य संस्थानों में पार्टी की नियुक्तियों को धीरे-धीरे हटाया या बदला जा रहा है। साथ आए तो गठबंधन वाली सरकार फिलहाल एक नए कैबिनेट की निर्माण पर काम रही है। क्रिकेट वर्तमान में सर्वोच्च प्राथमिकता नहीं है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि बोर्ड में बदलाव देखने को मिलेगा।

Pakistan

पाकिस्तान में ऐसा ज्यादातर देखने को मिलता है, रमीज की जगह नए अध्यक्ष के लिए कई नाम सुर्खियों में हैं। बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और शरीफ परिवार के सहयोगी नजम सेठी प्रमुख नामों में एक हैं। अध्यक्षता के अलावा पीसीबी में और भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इमरान के जाने के बाद अब बोर्ड के पूर्व सदस्यों का एक ग्रुप सरकार से घरेलू क्रिकेट के पुराने फॉर्मेट में वापस जाने की मांग कर रहा हैं, जिसमें विभागीय टीमें फर्स्ट क्लास क्रिकेट का हिस्सा थी। इमरान ने 2019-20 में घरेलू प्रतियोगिता में बदलाव किया था।

माना जा रहा है कि नए अध्यक्ष की नियुक्ति अवश्य होगी। जबकि नई सरकार अपना मंत्रिमंडल तैयार कर रही है और सबसे अहम मुद्दों पर काम कर रही है, रमीज ने अपना पदभार संभाले रखा है। वह आईसीसी की बैठकों के लिए दुबई गए थे जहां चार देशों के बीच वार्षिक टी20 टूर्नामेंट करवाने का उनका प्रस्ताव खारिज किया गया।

संबंधित खबरें:

Pakistan के आला कमान की कुर्सी जाने के बाद पीसीबी अध्यक्ष भी दे सकते हैं अपने पद से इस्तीफा

जिया-उल-हक के कहने पर की थी क्रिकेट में वापसी, Pakistan को जिताया था विश्वकप, जानें कप्तान से प्रधानमंत्री बनने वाले Imran Khan की कहानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here