सेमीफाइनल से पहले आया भारतीय कप्तान का बड़ा बयान, जानें इंग्लैंड को लेकर क्या बोले हिटमैन…

भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक कुल 22 टी20 मैच खेले जा चुके हैं।

0
156
T20 World Cup
T20 World Cup रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 विश्व कप अब अपने आखिरी पड़ाव की ओर बढ़ रहा है। इसके साथ ही टूर्नामेंट को लेकर इसके फैंस में और भी रोमांच बढ़ गया है। सेमीफाइनल के लिए ग्रुप-1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड तथा ग्रुप-2 से भारत और पाकिस्तान क्वालिफाई कर गए हैं। भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होने वाला है। इस मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है।

T20 World Cup: Team India (pic- BCCI)
T20 World Cup: Team India (pic- BCCI)

T20 World Cup: इंग्लैंड को हल्के में नहीं लेगी टीम इंडिया-रोहित

बता दें कि सेमीफाइनल का पहला मैच 9 नवंबर को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सिडनी में खेला जाएगा। वहीं, भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले इस मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैड को लेकर बड़ी बातें कही हैं। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की टीम को हराना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा। हम इंग्लैंड को हल्के में नहीं लेंगे। आगे कप्तान ने कहा कि हालात के अनुसार खुद को ढालना सबसे अहम होगा। हमने हाल ही में एडिलेड में एक मैच खेला था, लेकिन इंग्लैंड की टीम काफी मुश्किल चैलेंज देगी।

हर खिलाड़ी को समझना होगा अपना रोल- कप्तान
कप्तान रोहित ने कहा कि इंग्लैड की टीम इस समय अच्छी फार्मेट में है। भारत और इंग्लैंड के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगा। रोहित ने भारतीय टीम को लेकर कहा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारी टीम किन-किन चुनौतियों का सामना करके यहां तक पहुंची है। उन्होंने कहा कि हमें सेमीफाइनल में वैसा ही खेल दिखाने की जरूरत है, जैसा हमने अभी तक के मैचों में दिखाया है। कप्तान ने कहा कि टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को अपना रोल समझना होगा। सेमीफाइनल काफी हाई-प्रेशर वाला होगा। उन्होंने कहा कि हमें इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा खेल दिखाने की जरूरत है।

T20 World Cup: Team India
T20 World Cup: Team India

भारत और इंग्लैंड के बीच मैचों के आंकड़े
बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक कुल 22 टी20 मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से भारत ने 12 मैचों में जीत हासिल की है, वहीं इंग्लैंड के खाते में 10 जीत आई है। इन आंकड़ों को देखें तो भारत और इंग्लैंड के बीच लगभग कांटे की टक्कर है। यानी सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड के बीच कांटे की टक्कर हो सकती है। वहीं, इस टी20 वर्ल्ड कप में भारत की प्रदर्शन की बात करें तो भारत ने कुल 5 मैचों में से 4 में जीत हासिल की है जबकि इंग्लैंड कुल 5 में से 3 में जीत हासिल की है। मौजूदा स्थिति को देखें तो भारत का प्रदर्शन इंग्लैंड से बेहतर है। हालांकि सबकी निगाहें अब 10 नवंबर पर टिकी हुई हैं, जब भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला होगा।

यह भी पढ़ेंः

T20 World Cup: सेमीफाइनल में भारत की इंग्लैंड के साथ भिंड़त, जानें क्या कहते हैं आंकड़े…

सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए जारी रहेगा 10 फीसदी आरक्षण, जानिए किस जज ने क्या कहा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here