T20 World Cup: सेमीफाइनल में भारत की इंग्लैंड के साथ भिंड़त, जानें क्या कहते हैं आंकड़े…

भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक कुल 22 टी20 मैच खेले जा चुके हैं।

0
182
T20 World Cup Semifinal Teams
T20 World Cup Semifinal Teams

T20 World Cup Semifinal Teams: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप अब अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिए चार टीमें क्वालिफाई कर गईं हैं। इनमें ग्रुप-1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड हैं तो वहीं, ग्रुप-2 से भारत और पाकिस्तान हैं। अब इनके ही बीच सेमीफाइनल के दो मुकाबले खेले जाएंगे। क्रिकेट के फैंस सेमीफाइनल के मुकाबले को देखने के लिए बहुत ही उत्सुक हैं। क्योंकि इनमें से ही कोई दो टीमें होंगी जो, फाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी। आइए जानते हैं कि सेमीफाइनल के ये दो मुकाबले किन-किन टीमों के बीच और कब खेले जाएंगे…

T20 World Cup Semifinal Teams: Team India
T20 World Cup Semifinal Teams: Team India

T20 World Cup Semifinal Teams: सिडनी में पाकिस्तान का होगा न्यूजीलैंड से मुकाबला

बता दें कि रविवार को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर गया था। इसके साथ ही पाकिस्तान ग्रुप-2 की टेबल में भारत को पछाड़कर टॉप पर आ गया था। लेकिन भारत ने जिम्बाब्वे को हराकर फिर से अपने ग्रुप में शीर्ष स्थान प्राप्त कर लिया है। वहीं, पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड से तय हो गया है। 9 नवंबर को यह मुकाबला सिडनी में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।

T20 World Cup Semifinal Teams: ग्रुप-2
T20 World Cup Semifinal Teams: ग्रुप-2

भारत का इंग्लैंड के साथ एडिलेड में होगा मुकाबला
मालूम हो कि रविवार को भारत का मुकाबला जिम्बाब्वे के साथ मेलबर्न में हुआ। इस मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य दिया था। हालांकि जिम्बाब्वे इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर सका और भारत ने इस मुकाबले को 71 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारत ग्रुप-2 की टेबल में शीर्ष पर फिर से आ गया है। इसके साथ ही सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड के साथ तय हो गया है। टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवबंर को खेला जाएगा। यह मैच एडिलेड में दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा।

T20 World Cup Semifinal Teams
T20 World Cup Semifinal Teams

भारत और इंग्लैंड के बीच मैचों के आंकड़े
बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक कुल 22 टी20 मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से भारत ने 12 मैचों में जीत हासिल की है, वहीं इंग्लैंड के खाते में 10 जीत आई है। इन आंकड़ों को देखें तो भारत और इंग्लैंड के बीच लगभग कांटे की टक्कर है। यानी सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड के बीच कांटे की टक्कर हो सकती है। वहीं, इस टी20 वर्ल्ड कप में भारत की प्रदर्शन की बात करें तो भारत ने कुल 5 मैचों में से 4 में जीत हासिल की है जबकि इंग्लैंड कुल 5 में से 3 में जीत हासिल की है। मौजूदा स्थिति को देखें तो भारत का प्रदर्शन इंग्लैंड से बेहतर है। हालांकि सबकी निगाहें अब 10 नवंबर पर टिकी हुई हैं, जब भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला होगा।

यह भी पढ़ेंः

Bitcoin, Ethereum में उछाल तो Dogecoin में सुस्ती, जानें अन्य क्रिप्टोकरेंसी की स्थिति…

हिमाचल में BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, यूनिफॉर्म सिविल कोड समेत ये प्रमुख बातें हैं शामिल…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here