IND vs AUS 4th T20I : चौथे T20I मैच में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, जानें प्लेइंग 11 में कितने बदलाव की उम्मीद..

0
88

IND vs AUS 4th T20I : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज यानी शुक्रवार को शहीद वीर नारायण स्टेडियम, रायपुर में खेला जाएगा। जहां एक ओर टीम इंडिया इस मैच में जीत के इरादे से उतरेगी, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम भी सीरीज को बराबरी पर लाने का प्रयास करेगी। बता दें, अगर भारतीय टीम आज का मैच जीत गई तो वह सीरीज अपने नाम कर लेगी, लेकिन भारत आज हार जाता है तो सीरीज का फैसला अंतिम टी20 मुकाबले में होगा। भारत ने फिलहाल सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई हुई है, तीसरे टी20 मुकाबले में भारत जीत के करीब आ गया था, लेकिन मैक्सवेल नामक तूफान ने सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। अब चौथे मैच में टीम इंडिया में एक स्टार बल्लेबाज एंट्री करने जा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि उसे प्लेइंग 11 में खिलाया जा सकता है। टीम के प्लेइंग 11 में एक गेंदबाज की वापसी होने के भी कयास लगाए जाए रहे हैं।

श्रेयस अय्यर की हो सकती है प्लेइंग 11 एंट्री

बता दें,जब बीसीसीआई ने मौजूदा टी 20 सीरीज के लिए भारतीर स्क्वाड ऐलान किया गया था, तब यह बताया गया था कि पहले तीन मुकाबलों के लिए मौजूदा स्क्वाड रहेगी, लेकिन अंतिम दो मैचों में श्रेयस अय्यर भी शामिल होंगे। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में श्रेयस ने ताबदतोड़ बल्लेबाजी की थी, जिसके चलते अब अनुमान लगाया जा रहा कि आज के मैच में वे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनेंगे। हालांकि, यह सवाल भी उठ रहे हैं कि अगर उनकी प्लेइंग 11 में एंट्री होती है तो वे किसकी जगह पर खेलेंगे। अगर अय्यर आज खेलेंगे तो वे ईशान किशन या फिर तिलक वर्मा की जगह टीम में शामिल किए जा सकते हैं।

गेंदबाज मुकेश कुमार कर सकते हैं वापसी

इसके अलावा, प्लेइंग 11 में भारतीय टीम के गेंदबाजों में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। बता दें, पहले और दूसरे टी20 मुकाबलों में मुकेश कुमार ने अच्छी गेंदबाजी की थी। हालांकि, तीसरे टी20 मैच से पहले मुकेश अपनी शादी के चलते टीम से बाहर गए थे। तब उनकी जगह तीसरे मैच में गेंदबाज आवेश खान को प्लेइंग 11 में मौका मिला था। आवेश ने पिछले मैच में ठीक-ठाक प्रदर्शन किया। लेकिन पिछले टी20 मुकाबले में प्रसिद्ध कृष्णा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। इसलिए आज के मुकाबले में प्रसिद्ध कृष्णा की जगह प्लेइंग 11 मुकेश कुमार नजर आ सकते हैं।

IND vs AUS 4th T20I : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत : यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार

ऑस्ट्रेलिया : आरोन हार्डी, ट्रेविस हेड, मैथ्यू शॉर्ट, बेन मैकडरमॉट, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), क्रिस ग्रीन, बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडोर्फ, तनवीर संघा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here