Pakistan Cricket Board के चेयरमैन पद से बर्खास्त हुए रमीज राजा, नजम सेठी संभालेंगे अध्यक्ष की कुर्सी

0
166
Pakistan Cricket Board के चेयरमैन पद से बर्खास्त हुए रमीज राजा, नजम सेठी संभालेंगे अध्यक्ष की कुर्सी
Pakistan Cricket Board के चेयरमैन पद से बर्खास्त हुए रमीज राजा, नजम सेठी संभालेंगे अध्यक्ष की कुर्सी

Pakistan Cricket Board के चेयरमैन रमीज राजा को उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया है। दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीनों टेस्ट मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद से ही इस बात पर चर्चा हो रही थी कि रमीज राजा को बर्खास्त किया जा सकता है। आपको बता दें, अब इस पद को पाकिस्तान प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने नजम सेठी के नाम पर मुहर लगाई है।

Z

Pakistan Cricket Board: इमरान खान ने बनाया था चेयरमैन

आपको बता दें, साल 2018 में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने रमीज राजा को Pakistan Cricket Board का चेयरमैन बनाया था। दरअसल, पीसीबी बोर्ड के संविधान के मुताबिक वहां के प्रधानमंत्री को ही अध्यक्ष चुनने का अधिकार होता है और इसके बाद चुने गए नामों में से किसी एक को ‘बोर्ड ऑफ गवर्नर्स’ बतौर अध्यक्ष चुनता है।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने जब 2018 के आम चुनावों में सीटें हासिल की थी उस दौरान रमीज राजा को अध्यक्ष बनाया गया था। अगर इनके कार्यकाल की बात करें तो यह जून 2013 से जनवरी 2014 तक, फरवरी 2014 से मई 2014, अगस्त 2017 से अगस्त 2018 तक पीसीबी के चेयरमैन थे। साल 2018 के बाद इनका यह चौथा कार्यकाल होगा।

ramiz raja

दरअसल, इमरान खान के बाद जब शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्रई बनाया गया था उस दौरान इस बात की आशंका जताई जाने लगी थी कि रमीज राजा को उनके पद से हटा दिया जाएगा लेकिन तब भी वो एक लंबे समय तक अपने पद पर बने रहे। लेकिन अंत में टेस्ट मैच में पाकिस्तान टीम की ओर से दिए गए खराब प्रदर्शन के बाद उनको टारगेट किया गया और पद से हटा दिया गया।

हालांकि, पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद बोर्ड के पूर्व सदस्यों के नेतृत्व में अंदर ही अंदर उनको हटाने की पूरी प्लानिंग कर ली गई थी। इसको लेकर कानून मंत्रालय ने बोर्ड के संरक्षक प्रधानमंत्री से मुलाकात की भी की थी।

संबंधित खबरें:

Imran Khan के लिए ‘सेक्स कॉल’ बनी आफत; महिला से अश्लील बातें करने का आरोप, पार्टी ने बताया फर्जी

पाक महिला मंत्री Shazia Marri ने भारत को दी ‘परमाणु हमले’ की धमकी, कहा- मोदी सरकार लड़ेगी तो…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here