BCCI सचिव Jay Shah ने पाकिस्तान को दिया झटका, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन का प्रस्ताव किया खारिज

0
339
JAY SHAH

BCCI सचिव Jay Shah ने पाकिस्तान के चीफ रमीज राजा का प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। रमीज राजा ने कुछ दिन पहले एक प्रस्ताव रखा था कि भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार देशों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाए। जय शाह ने कहा कि इसके आयोजन की संभावना कम है। रॉयटर्स समाचार ऐजेंसी से बात करते हुए जय शाह ने कहा कि दुनिया भर में क्रिकेट निकायों के प्रमुखों का हित क्रिकेट के खेल के विस्तार पर होना चाहिए।

Jay Shah ने प्रस्ताव किया खारिज

रमीज राजा ने कुछ दिन पहले कहा था चार देशों का टी20 इंटरनेशनल टूर्नामेंट का प्रस्ताव देंगे और इस टूर्नामेंट से होने वाले मुनाफे को सभी आईसीसी सदस्यों के साथ प्रतिशत के आधारप पर साझा किया जाना चाहिए। रमीज का ये कहना भी इसलिए था कि भारत और पाकिस्तान में ज्यादा से ज्यादा मुकाबले हो सके। क्योंकि देशों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज लगभग एक दसक से बंद है और दोनों देश सिर्फ आईसीसी या फिर एशिया कप जैसे इवेंट्स में ही एक दूसरे से भिड़ते हैं।

Jay Shah

जय शाह ने कहा कि आईपीएल विंडो के विस्तार और चक्र में हर साल आईसीसी आयोजनों के साथ हमारी प्राथमिक जिम्मेदारी टेस्ट क्रिकेट पर जोर देने के साथ घर पर द्विपक्षीय क्रिकेट की रक्षा करना है। मैं ओलंपिक में क्रिकेट देखने के लिए भी उत्सुक हूं क्योंकि इससे खेल को बढ़ने में मदद मिलेगी। खेल का विस्तार हमारे खेल के सामने एक चुनौती है और हमें इसे किसी भी अल्पकालिक व्यावसाहिक पहल से ज्यादा प्राथमिकता देनी चाहिए।

बता दें कि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली भी पहले इस तरह का प्रस्ताव रख चुके हैं, लेकिन मौजूदा समय में फोर नेशन सीरीज के लिए समय निकाल पाना मुश्किल है, क्योंकि हर देश की टी20 लीग है, जो दो-दो महीने तक चलती है और कोई भी ऐसा समय नहीं बचता है, जब इंटरनेशनल क्रिकेट न खेली जा रही हो। ऐसे में आईसीसी इवेंट्स, एशिया कप और त्रिकोणीय सीरीज के अलावा द्विपक्षीय सीरीज से समय निकाला जाए। 

संबंधित खबरें:

BCCI सचिव Jay Shah ने की पुष्टि, IPL 2022 का आयोजन भारत में ही होगा

Ramiz Raja आईसीसी के सामने रखेंगे प्रस्ताव, भारत, पाकिस्तान सहित चार देशों की हर साल टी20 सीरीज कराना चाहते हैं

Ahmedabad Titans होगा आईपीएल में नई फ्रेंचाइजी का नाम, IPL 2022 के लिए 10 टीमों के नाम का हुआ ऐलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here