New Zealand अब Pakistan दौरे के लिए हुआ तैयार, सुरक्षा कारणों से न्यूजीलैंड ने रद्द किया था दौरा

0
275
New-Zealand-Pakistan
New-Zealand-and-Pakistan

New Zealand का Pakistan दौरा अब अगले साल दिसंबर में होगा। इस साल न्यूजीलैंड पाकिस्तान का दौरे पर बिना मैच खेले ही वापस हो गई थी। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड 2022 दिसंबर में पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस दौरान न्यूजीलैंड की टीम दो टेस्ट और तीन वनडे मुकाबले खेलेगी। उसके बाद अप्रैल 2023 में न्यूजीलैंड की टीम लिमिटेड ओवरों की सीरीज के 10 मैचों के लिए फिर से पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस दौरान पांच वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेले जाएंगे।

बिना मैच खेले वापस लौटी थी New Zealand की टीम

New Zealand
New Zealand

आप को बता दूं कि New Zealand की टीम Pakistan दौरे से बिना कोई मैच खेले वापस लौट गई है। New Zealand की टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए सीरीज रद्द कर दिया। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा है कि टीम की सुरक्षा को खतरा होने का अलर्ट हमें मिला था इसलिए हमने टीम को वापस बुलाने का निर्णय लिया है। 17 सितम्बर को पहला वनडे मैच रावलपिंडी में खेला जाना था लेकिन टॉस में लगातार देरी के बाद सीरीज रद्द होने की खबर सामने आई।

कोरोना की वजह से वेस्टइंडीज ने भी किया दौरा रद्द

वहीं वेस्टइंडीज टीम ने भी खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद दौरे को बीच में ही रद्द कर दिया था। वेस्टइंडीज टीम इस महीने पाकिस्तान दौरे पर थी। तीन टी-20 मैचों की सीरीज के बाद वेस्टइंडीज ने दौरे को रद्द कर दिया। चूंकि, वेस्टइंडीज के 9 खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ कोरोना संक्रमित हो गए थे। जिसके बाद पाकिस्तान और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने दौरे को समाप्त करने की घोषणा की। वेस्टइंडीज को टी-20 के बाद 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेलनी थी।

India-South Africa पहले टेस्ट मैच पर Omicron का साया, स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री बैन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here