New Zealand ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, विलियमसन की टीम में हुई वापसी, कई नए चेहरों को किया गया शामिल

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में लंबे समय के बाद केन विलियमसन की वापसी हो गई है।

0
257

New Zealand ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में लंबे समय के बाद केन विलियमसन की वापसी हो गई है। कोहनी की समस्या के कारण पिछले कुछ महीने टीम से बाहर रहने के बाद वो टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे। भारत के खिलाफ 10 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज को इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

New Zealand ने चार अनकैप्ड खिलाड़ियों को किया शामिल

न्यूजीलैंड के चयनकर्ताओं ने घरेलू क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए कुछ नए चेहरों को भी टीम में शामिल किया गया है। ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को इस साल की शुरुआत में टी20 और वनडे टीम में जगह मिली थी और अब उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। विकेटकीपर कैम फ्लेचर, तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकर, तेज गेंदबाज जैकब डफी को टीम में शामिल किया गया है।

india vs new zealand
New zealand

वहीं शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हामिश रदरफोर्ड को वापस बुला लिया गया है, जिन्होंने सात साल से कोई टेस्ट नहीं खेला है। इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे खिलाड़ी शुरू में टीम से नहीं जुड़ पाएंगे, इसलिए न्यूजीलैंड ने 20 सदस्यीय टीम घोषित की है। ये खिलाड़ी अभ्यास मैचों में नहीं खेल पाएंगे। लार्ड्स में दो जून से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से पूर्व खिलाड़ियों की संख्या घटाकर 15 कर दी जाएगी।

इस टीम में पिछले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भाग लेने वाले 15 में से 13 खिलाड़ियों को चुना गया है। उस टीम में शामिल बल्लेबाज रोस टेलर और विकेटकीपर बीजे वाटलिंग ने हाल में संन्यास ले लिया है।

न्यूजीलैंड टीम:

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, हैमिश रदरफोर्ड, विल यंग, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, माइकल ब्रेसवेल, कैम फ्लेचर, काइल जैमीसन, टिम साउथी, मैट हेनरी, ब्लेयर टिकनर, नील वैगनर, जैकब डफी, ट्रेंट बोल्ट, एजाज पटेल।

संबंधित खबरें

New Zealand ने पहले वनडे में Netherlands को 7 विकेट से हराया, विल यंग ने जड़ा वनडे क्रिकेट में पहला शतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here