पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के कश्मीर मुद्दे पर दिए गए बयान के बाद अफरीदी के इंडियन फैन जितने नाराज दिखें उतने ही नाराज भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी दिखें। भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने शाहिद अफरीदी के इस बयान पर पलटवार किया। कप्तान विराट कोहली, सुरेश रैना और गौतम गंभीर के बाद अब क्रिकेट के भगवान पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अफरीदी को करारा जवाब दिया है।

सचिन ने कहा कि ”हमारे देश को चलाने और मैनेज करने के लिए हमारे पास सक्षम लोग हैं, किसी बाहरी को हमें ये बताने की जरूरत नहीं है कि हमें क्या करना चाहिए।”

आपको बता दें कि सचिन से पहले विराट कोहली, सुरेश रैना, गौतम गंभीर, मोहम्मद कैफ जैसे दिग्गजों ने अफरीदी को जवाब दिया था।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शाहिद अफरीदी के बयान पर कहा था कि ‘जैसे मैंने आपको पहले ही बताया कि कुछ मुद्दों पर कमेंट करना किसी की बेहद निजी पसंद का मसला है। जब तक मुझे इस पूरे मसले की पूरी जानकारी नहीं होगी, तो मैं इन मामलों पर कुछ कहना नहीं चाहूंगा, लेकिन निश्चित तौर पर आपकी प्राथमिकता आपके देश के साथ ही जुड़ी होंगी।” कोहली ने कहा कि एक भारतीय होने के नाते हम देश के लिए जो अच्छा होता है वही कहते हैं। मेरी रुचि हमेशा मेरे देश के हित में है। यदि कोई इसका विरोध करता है, तो मैं उसका कभी समर्थन नहीं करूंगा।

विराट से पहले सुरेश रैना भी अफरीदी को करारा जवाब दे चुके हैं। रैना ने लिखा, ‘कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न अंग हैं और हमेशा रहेगा। कश्‍मीर वह पवित्र भूमि है जहां मेरे पूर्वजों का जन्‍म हुआ। मैं उम्‍मीद करता हूं कि शाहिद अफरीदी भाई पाकिस्‍तान आर्मी से कश्‍मीर में आतंकवाद और प्रॉक्‍सी वार रोकने को कहेंगे। हम शांति चाहते हैं, खून-खराबा और हिंसा नहीं।’

बता दें कि शाहिद अफरीदी ने अपने ट्विटर पर लिखा था कि ‘भारत के कब्जे वाले कश्मीर में स्थिति नाजुक होती जा रही है। अफरीदी ने लिखा, ‘वहां पर आज़ादी की आवाज़ को दबाया जा रहा है और बेगुनाहों को मारा जा रहा है लेकिन यह देख कर हैरानी हो रही है कि अभी तक सयुंक्त राष्ट्र कहां पर है। संयुक्त राष्ट्र इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here