दिल्ली के जाने माने ऑलराउंडर खिलाड़ी मिलिंद कुमार ने भारतीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। मिलिंद अब अमेरिका की माइनर लीग में खेलते नजर आने वाले है। मिलिंद इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का का हिस्सा रह चुके हैं। बीते कुछ दिनो पहले अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान उनमुक्त चंद ने सन्यास लिया था। वही अब मिलिंद कुमार ने भारतीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। मिलिंद अब अमेरिका में क्रिकेट खेलते नजर आएंगे।

भारतीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद मिलिंद अब अमेरिका में अपने क्रिकेट करियर की नई शुरुआत करेंगे। वह अमेरिका की माइनर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में फिलाडेल्फियंस की तरफ से खेलेंगे। अमेरिका की माइनर लीग में खेलने का फैसला करने वाले मिलिंद कुमार भारत के इकलौते क्रिकेटर नहीं हैं। उनसे पहले दो क्रिकेटरों ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेकर माइनर लीगा का दामन थामा है। मनन शर्मा और अपनी कप्तानी में भारत को अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप का खिताब जिताने वाले उन्मुक्त चंद अब अमेरिका में खेल रहे हैं।

मिलिंद कुमार ने अपने रिटायरमेंट की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को दे दी है। उन्होंने कहा कि हमने बीसीसीआई को भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में जानकारी दे दी है, मुझे दिल्ली की तरफ से विराट कोहली, शिखर धवन और इशांत शर्मा जैसे महान खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिला मुझे बहुत अच्छा लगा, लेकिन यह समय आगे बढ़ने का है। 

ये भी पढ़ें-पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन पर यूपी में 3 दिन का राजकीय शोक, सोमवार को अंत्येष्टि के सार्वजनिक अवकाश-CM योगी

अगर हम उनके घरेलू क्रिकेट करियर की बात करें तो मिलिंद कुमार ने दिल्ली, सिक्किम और त्रिपरा की टीमों के लिए खेला है। उन्होंने 46 प्रथम श्रेणी मैचों में 2988 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 261 रन रहा। प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 9 शतक और 15 अर्धशतक जड़े है। इसके अलावा लिस्ट ए मुकाबलों में उन्होंने 65 मैच खेले जिनमें उनके बल्ले से 2023 रन निकले। लिस्ट ए में उनके नाम 1 शतक और 18 अर्धशतकों दर्ज हैं। मिलिंद ने टी-20 क्रिकेट में भी हाथ आजमाया। उन्होंने 58 टी-20 मैचों में 1176 रन बनाए जिनमें उन्होने छह अर्धशतक जड़े हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here