BANvPAK: रोमांचक मुकाबले में Pakistan ने Bangladesh को हराया, शादाब खान की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

0
353
pakistan
pakistan

BANvPAK: ढाका में खेले जा रहे पहले टी20 मुकाबले में Pakistan ने Bangladesh को हराकर इस सीरीज में जीत के साथ शुरुआत की। पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 7 विकेट पर 127 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 6 विकेट खोकर लक्ष्य की प्राप्ति कर ली।

बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मोहम्मद नईम 1 रन बनाकर 3 के स्कोर पर आउट हो गए। उसके बाद दूसरा झटका भी 10 के स्कोर पर ही लग गया। सैफ हसन 1 बनाकर चलते बने। 15 पर बांग्लादेश को तीसरा झटका लगा। नजमुल होसैन शंटो ने 15 के स्कोर पर 7 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद कप्तान महमदुल्लाह भी कुछ खास नहीं कर पाए और 6 रन बनाकर चलते बने। बांग्लादेश ने अपने चार विकेट 40 के स्कोर पर ही गंवा दिए। इस बीच अफीफ होसैन ने एक छोर संभाले रखा पर 61 के स्कोर पर अफीफ होसैन 36 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद नुरुल हसन ने 28 रन की पारी खेला। 96 के स्कोर पर वो भी चलते बने। नुरुल हसन के आउट होने के बाद मेहदी ने अच्छी पारी खेलकर स्कोर को आगे ले गए। 110 के स्कोर पर अनिमुल इस्लाम 2 रन बनाकर चलते बने। मेहदी हसन ने 30 रन बनाकर स्कोर को 127 तक पहुंचाया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज ने 1, शादाब खान ने 1, मो.वसीम जूनियर ने 2, हैदर अली ने 3 विकेट चटकाए।

AB de Villiers ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संंन्यास, IPL को लेकर भी किया बड़ा एलान

खराब शुरुआत के बाद जीती पाकिस्तान

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रहीं। रिजवान 16 के स्कोर पर 11 बनाकर चलते बने। दूसरा विकेट भी जल्दी ही गिर गया। बाबर आजम 7 रन बनाकर 22 के स्कोर पर आउट हो गए। बाबर के आउट होने के बाद हैदर अली भी 23 के स्कोर पर बिना खाता खोले ही आउट हो गए। 24 के स्कोर पर शोएब मलिक रन आउट होकर चलते बने। पाकिस्तान का स्कोर एक समय में 4 विकेट के नुकसान पर 24 ही था। उसके बाद फखर जमान और खुशदिल शाह ने मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया। 80 के स्कोर पर फखर जमान 34 रन बनाकर चलते बने। खुशदिल शाह 96 के स्कोर पर 34 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद शादाब शान ने 10 गेंदों में 21 और मोहम्मद नवाज ने 8 गेंदों में 18 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया। तस्कीन अहमद ने 2, मेहदी हसन ने 1, मुस्ताफिजुर रहमान ने 1, शोरिफुल इस्लाम ने 1 विकेट चटकाए पर अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

यह भी पढ़ें :  Tim Paine ने Ashes से पहले Australia की टेस्ट टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा, विवाद की वजह से छोड़नी पड़ी कप्तानी

Bangladesh में Pakistan की टीम ने ट्रेनिंग कैंप में अपना नेशनल फ्लैग लगाया, बांग्लादेशी समर्थकों ने की सीरीज रद्द करने की मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here