INDvNZ: Rohit Sharma एक छक्का लगाते ही बना देंगे ऐसा रिकॉर्ड जो कोई भारतीय नहीं बना सका

0
332

Team India के कप्तान Rohit Sharma आज के मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। New Zealand के खिलाफ अगर आज रोहित शर्मा एक छक्का लगा देते हैं, तो उनके इंंटरनेशनल क्रिकेट में 450 छक्के पूरे हो जाएंगे। वो ऐसा करने वाले सिर्फ तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। उनसे पहले यह कारनामा शाहिद अफरीदी और क्रिस गेल कर चुके हैं। आज तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में 450 छक्का नहीं लगा पाए हैं।

रोहित शर्मा अगर बाकी बचे दो मैचों में आठ छक्के लगा देते हैं तो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके 150 छक्के पूरे हो जाएंगे। वो ऐसा करने वाले विश्व के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। उनसे पहले मार्टिन गप्टिल ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 150 छक्के लगाए हैं।

अगर चहल को मिला मौका तो मचा देंगे धमाल

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए युजवेंद्र चहल को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भी जगह नहीं मिली। अगर बाकी बचे दोनों मैच में इस खिलाड़ी को मौका मिलता है तो वो कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

अगर चहल कीवी टीम के खिलाफ 4 विकेट झटक लेते हैं तो टी-20 इंटरनेशनल में चहल भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। वहीं, अगर बाकी बचे दो मैचों में उनके खाते में 8 विकेट आए तो वो टी-20 क्रिकेट (घरेलू और इंटरनेशनल) में उनके 250 विकेट हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें :  Tim Paine ने Ashes से पहले Australia की टेस्ट टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा, विवाद की वजह से छोड़नी पड़ी कप्तानी

Bangladesh में Pakistan की टीम ने ट्रेनिंग कैंप में अपना नेशनल फ्लैग लगाया, बांग्लादेशी समर्थकों ने की सीरीज रद्द करने की मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here