Home Tags Records

Tag: Records

आईपीएल के एक चीयरलीडर्स की कमाई उड़ा देगी आपके होश, जानें...

0
IPL: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां संस्करण आईपीएल जोरों पर है। दुनिया के सबसे बहुप्रतीक्षित क्रिकेट टूर्नामेंटों में से एक आईपीएल में सिर्फ क्रिकेटर और बीसीसीआई ही नहीं हैं जो खूब पैसे कमाते हैं, बल्कि चीयरलीडर्स भी इस आयोजन के दौरान अच्छी खासी कमाई करती हैं।

Wall कहे जाने वाले Rahul Dravid मना रहे हैं 50वां जन्मदिन,...

0
अगर भारत के 90 साल से भी लंबे क्रिकेट इतिहास की बात करें तो इसमें कई दिग्गज खिलाड़ी हुए हैं, जिनमें से...

Cricket News Updates: Team India के कोच ने बताया, टीम को...

0
Cricket News Updates: Team India के हेड कोच Rahul Dravid ने रविवार को दूसरा टेस्ट मैच से पहले पहले प्रेस कॉन्फेंस को संबोधित किया। द्रविड़ ने प्री मैच कॉनफ्रेंस में टेस्ट में भारत के ओवर रेट को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि ये एक ऐसा फील्ड है जिस पर हमें काम करने की जरूरत है। उन्होंने ये भी कहा कि घरेलू परिस्थितियों में यह कोई बड़ी चिंता नहीं है लेकिन जब विदेशी दौरे की बात आती है तो उन्हें इस पर गौर करने की जरूरत है।

SA vs IND: Virat Kohli जोहान्सबर्ग में बना सकते हैं बड़ा...

0
SA vs IND: South Africa और India के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। सेंचुरियन में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 113 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। वहीं भारतीय टीम की नजर अब इस मुकाबले में जीत पर होगी। इस मुकाबले को जीतते ही भारतीय टीम इतिहास रच देगी। जोहान्सबर्ग में भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान Virat Kohli का रिकॉर्ड शानदार रहा है।

Pakistan के बल्लेबाज Mohammad Rizwan ने रचा इतिहास, टी20 में ऐसा...

0
Pakistan के बल्लेबाज Mohammad Rizwan ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में इतिहास रच दिया है। रिजवान ने टी20 में एक कैलेंडर वर्ष में 2000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए यह मुकाम हासिल किया। रिजवान ने एक कैंले़डर वर्ष में 55 से अधिक की औसत से 45 पारियों में 2000 रन बनाए हैं।

Ashes 2021: Joe Root ने माइकल वॉन को पीछे छोड़कर बनाया...

0
Ashes 2021: ब्रिसबेन के गाबा में खेले जा रही Ashes सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन England ने शानदार वापसी की। इस दौरान इंग्लैंड के कप्तान Joe Root ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। रुट ने इंग्लैंड की और से एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक रन बनाने का नया रिकॉर्ड बनाया है। वह 2021 में अभी तक 1541 रन बना चुके है। उन्होंने इस मामले में माइकल वॉन के 2002 में बनाए गए 1481 रन बनाए थे, जिसका रिकॉर्ड रुट ने तोड़ दिया। इससे पहले रुट ने 2016 में 1477 और 2015 में 1385 रन बनाए थे।

IND vs NZ: Ashwin ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया अनोखा रिकॉर्ड,...

0
India और New Zealand के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने और कई टूटे भी। इस टेस्ट मैच में एजाज पटेल ने एक पारी में 10 विकेट लेने का भी कारनामा किया। वहीं Ashwin ने इस साल 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसके साथ ही अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया है। अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में एक साल में चौथी बार 50 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं, जोकि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में किसी भी भारतीय गेंदबाज का ​एक रिकॉर्ड है। अश्विन ने इस मामले में अनिल कुंबले और कपिल देव जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया है।

अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर Harbhajan Singh ने दी Ashwin को बधाई,...

0
Team India के प्रमुख स्पिनर Ravichandran Ashwin ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में अश्विन ने 3 विकेट लेकर वसीम अकरम को पीछे छोड़ा था। वहीं दूसरी पारी में अश्विन ने यंग और लाथम को आउट करते ही हरभजन सिंह का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। अश्विन के इस बड़े रिकॉर्ड पर खुद हरभजन सिंह ने उन्हें बधाई दी है और आगे भी इसी प्रकार के प्रदर्शन की उम्मीद की है।

Ashwin ने तोड़ा हरभजन सिंह का रिकॉर्ड, कपिल देव का रिकॉर्ड...

0
Team India के प्रमुख स्पिनर Ravichandran Ashwin ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में अश्विन ने 3 विकेट लेकर वसीम अकरम को पीछे छोड़ा था। वहीं दूसरी पारी में अश्विन ने यंग और लाथम को आउट करते ही हरभजन सिंह का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

Ravichandran Ashwin एक और विकेट लेते ही हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि,...

0
Team India के प्रमुख स्पिनर Ravichandran Ashwin ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह की बराबरी कर ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में अश्विन ने 3 विकेट लेकर वसीम अकरम को पीछे छोड़ा था। वहीं दूसरी पारी में अश्विन ने यंग को आउट करते ही हरभजन सिंह की बराबरी कर ली।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!