SA vs IND: Virat Kohli जोहान्सबर्ग में बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बनेंगे

0
338
virat kohli
virat kohli

SA vs IND: South Africa और India के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। सेंचुरियन में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 113 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। वहीं भारतीय टीम की नजर अब इस मुकाबले में जीत पर होगी। इस मुकाबले को जीतते ही भारतीय टीम इतिहास रच देगी। जोहान्सबर्ग में भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान Virat Kohli का रिकॉर्ड शानदार रहा है।

SA vs IND के दूसरे टेस्ट में विराट बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

SA vs IND: virat kohli
virat kohli

1992 से जोहान्सबर्ग में अब तक 5 मैचों में से दो मैच भारत ने जीते हैं, जबकि तीन मुकाबले ड्रॉ रहे है। जोहान्सबर्ग में विराट कोहली का बल्ला खूब चला है। कोहली के पास इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने का मौका है। टेस्ट क्रिकेट में जोहान्सबर्ग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में कोहली दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने इस मैदान पर अबतक 310 रन बनाए हैं।

न्यूजीलैंड जॉन रीड ही विराट से आगे हैं। जॉन रीड के नाम 316 रन दर्ज है। कोहली ने इस मैदान पर 310 रन बनाए हैं और वो इस मैच में 7 रन बनाते ही यह रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे। उनके बल्ले से यहां दो टेस्ट मैचों में एक शतक और दो अर्धशतक निकले हैं। टेस्ट क्रिकेट में जोहान्सबर्ग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में कोहली के पीछे रिकी पोंटिंग हैं, जिनके नाम 263, भारत के राहुल द्रविड़ के नाम 262 और डेमियन मार्टिन के नाम 255 रन है। 

बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था आखिरी शतक

विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरी शतक दो साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पिंक बॉल टेस्ट में लगाया था। उस समय कोलकाता टेस्ट में कैप्टन कोहली के बल्ले से 136 रन देखने को मिले थे और टीम इंडिया ने यह मुकाबला पारी और 46 रनों से जीता था। इस मैच के बाद से विराट ने तीनों फॉर्मेट में मिलाकर कुल 53 मुकाबले खेले और 62 पारियों में एक बार भी 100 रनों के आंकड़े को नहीं छू सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here