आईपीएल के एक चीयरलीडर्स की कमाई उड़ा देगी आपके होश, जानें हर मैच में मिलते हैं कितने पैसे?

0
313
IPL : FILE PHOTO
IPL : FILE PHOTO

IPL: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां संस्करण आईपीएल जोरों पर है। दुनिया के सबसे बहुप्रतीक्षित क्रिकेट टूर्नामेंटों में से एक आईपीएल में सिर्फ क्रिकेटर और बीसीसीआई ही नहीं हैं जो खूब पैसे कमाते हैं, बल्कि चीयरलीडर्स भी इस आयोजन के दौरान अच्छी खासी कमाई करती हैं। आईपीएल चीयरलीडर्स हर चौके या छक्के के बाद प्रदर्शन करके भीड़ का मनोरंजन करती हैं। कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण कुछ सीजन से नजर नहीं आने के बाद चीयरलीडर्स ने इस साल आईपीएल में वापसी की है।

मीडिया रिपोर्टों और सूत्रों के अनुसार, प्रत्येक टीम के लिए आईपीएल चीयरलीडर्स को प्रति मैच 14,000 रुपये से 17,000 रुपये का भुगतान किया जाता है। चीयरलीडर्स को बोनस भी मिलता है अगर उनका प्रदर्शन अच्छा होता है और अगर उनकी टीम मैच जीत जाती है। क्रिकफैक्ट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, CSK, पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स जैसी टीमें अपने चीयरलीडर्स को प्रति मैच 12,000 रुपये से अधिक का भुगतान करती हैं।

IPL : FILE PHOTO
IPL : FILE PHOTO

IPL: मैच के बाद भी कैसे होती है चीयरलीडर्स की कमाई?

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, चीयरलीडर्स एक आईपीएल मैच के लिए 14 हजार रुपये से लेकर 17 हजार रुपये तक लेती हैं। दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स,पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल चीयरलीडर्स को प्रति मैच 12,000 रुपये से ज्यादा पैसा देती हैं।

IPL : FILE PHOTO
IPL : FILE PHOTO
IPL: चीयरलीडर्स का चयन?

मैच के बाद भी इनकी खूब कमाई होती है। चीयरलीडर्स को प्रदर्शन के आधार पर भी पैसे मिलते हैं और अगर उनकी टीम जीतती है तो बोनस भी दिया जाता है। इसके अलावा,चीयरलीडर्स लग्जरी सामान का उपयोग करने से लेकर खान-पान आदि का भी लाभ उठाती हैं। आईपीएल में चीयरलीडर्स का काम आसानी से नहीं मिलता है। चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाता है। एक आईपीएल चीयरलीडर के पास डांस का तजुर्बा, मॉडलिंग और भीड के सामने प्रस्तुति करने का अनुभव होना ज़रुरी है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here