India Playing 11: South Africa के खिलाफ One Day Series के लिए ऐसी हो सकती है Team India, जानें Playing 11 में कितना है दमखम

0
877

मिडिल ऑर्डर

विराट कोहली के मिडिल ऑर्डर में रहते हुए भारतीय टीम को अलग ही मजबूती मिलती है। विराट का साथ श्रेयस और सूर्यकुमार यादव देंगे।

विराट कोहली

India Playing 11 : virat kohli
virat kohli

India Playing 11: दुनिया का सर्वश्रेष्ट बल्लेबाजों में शुमार हैं विराट कोहली। कोहली ने 2008 में पदार्पण के बाद कई मुकाम हासिल किए। 19 साल की उम्र में श्रीलंका के खिलाफ भारत के लिए अपना पदार्पण करने के बाद वो जल्दी ही टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। 2011 के विश्वकप में कोहली को जगह मिली। 2013 में पहली बार कोहली ने आईसीसी रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया। उसके बाद वो लगातार कई रिकॉर्ड को अपने नाम किया।

कोहली का पिछला कुछ साल अच्छा नहीं रहा है। कोहली के बल्ले से शतक निकले दो साल से ऊपर हो गया है। ऐसे में कोहली से उम्मीद है कि वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी लय में वापस आ जाएंगे। विराट ने अभी तक 254 मुकाबले 59.07 के औसत से 12,169 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से 43 शतक और 62 अर्धशतक भी निकले। अब देखना होगा कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट का बल्ला कितना बोलता है।

सूर्यकुमार यादव

India Playing 11 : surya kumar yadav
surya kumar yadav

सूर्यकुमार यादव को हाल में ही भारतीय टीम में जगह मिली है। सूर्यकुमार यादव पर टीम की मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी होगी। हालिया प्रदर्शन को देखते हुए सूर्यकुमार यादव को टी20 विश्वकप में जगह दी गई थी। सूर्यकुमार ने अभी तक मात्र तीन एकदिवसीय मुकाबले खेले है। इस दौरान 62 के औसत से 124 रन बनाए है।

श्रेयस अय्यर

shreyas iyer
shreyas iyer

श्रेयस अय्यर ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में पदर्पण किया। लेकिन उस मैच में अय्यर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। उसके अगले ही मैच में अय्यर ने 88 रनों की पारी खेली। इस मैच में रोहित शर्मा ने अपना तीसरा दोहरा शतक जड़ा था। उसके बाद अय्यर ने कई अच्छी पारियां खेली। अबतक अय्यर ने 21 मुकाबले में 44.83 के औसत से 807 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 8 अर्धशतक निकले। इस दौरे पर अय्यर से सबको बड़ी उम्मीदें होगी क्योंकि अय्यर अभी अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे है। आगे पढ़ें…..

Rohit Sharma और Ravindra Jadeja रिहैब के लिए पहुंचे एनसीए, South Africa के खिलाफ क्या वनडे टीम में हो पाएगी वापसी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here