ICC Cricket World Cup 2023| Ind V/S Ban: बांग्लादेश ने भारत को दिया 257 रनों का टारगेट

0
55
team india
team india

इस समय महाराष्ट्र के पुणे में भारत बनाम बांग्लादेश क्रिकेट मुकाबला खेला जा रहा है। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप के 17वें मुकाबले के तहत दोनों टीमें आमने -सामने हैं। आज बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारत को 257 रनों का टारगेट दिया।

बांग्लादेश की बल्लेबाजी की बात की जाए तो टीम ने एक अच्छी शुरुआत की। तंजिद हसन और लिटन दास ने पहले विकेट के लिए 93 रन जोड़े। इसके बाद कुलदीप यादव को पहली कामयाबी मिली। जब उन्होंने तंजिद को 51 के निजी स्कोर पर lbw आउट कर दिया।

इसके बाद कप्तान नजमुल हुसैन शैंटो भी जल्दी आउट हो गए। रविंद्र जडेजा ने उन्हें lbw कर दिया। भारत को तीसरी सफलता मोहम्मद सिराज ने दिलाई। सिराज ने मेहदी हसन मिराज को आउट किया। इसके बाद जडेजा ने लिटन दास को 66 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। जडेजा की गेंद पर दास शुभमन गिल को कैच थमा बैठे।

शार्दुल ठाकुर ने 38वें ओवर में तौहिद हृदौय को आउट किया। ठाकुर की गेंद पर हृदौय गिल को कैच दे बैठे। इसके बाद 43वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने अपना कमाल दिखाया और अच्छी लय में दिख रहे मुशफिकुर रहीम को चलता किया। बुमराह की गेंद पर रहीम जडेजा को कैच थमा बैठे।

47वें ओवर में मोहम्मद सिराज ने नासम अहमद को आउट किया। बांग्लादेश की पारी के आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह ने महमुदुल्लाह को क्लीन बोल्ड किया। भारत की गेंदबाजी की बात की जाए तो रविंद्र जडेजा, बुमराह और कुलदीप ने किफायती बॉलिंग की। वहीं शार्दुल ठाकुर और सिराज थोड़े महंगे साबित हुए।

पॉइंट टेबल की बात की जाए तो टीम इंडिया इस समय दूसरे पायदान पर है तो वहीं बांग्लादेश की टीम छठे नंबर पर है।

भारत की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं है।

Rohit Sharma (c), Shubman Gill, Virat Kohli, Shreyas Iyer, KL Rahul (wk), Hardik Pandya, Ravindra Jadeja, Shardul Thakur, Kuldeep Yadav, Jasprit Bumrah, Mohammed Siraj

बांग्लादेश की प्लेइंग 11 की बात की जाए तो शाकिब अल हसन और तस्कीन अहमद नहीं खेल रहे हैं और टीम में नासम अहमद और हसन महमूद को जगह मिली है।

Litton Das, Tanzid Hasan, Najmul Hossain Shanto (c), Mehidy Hasan Miraz, Towhid Hridoy, Mushfiqur Rahim (wk), Mahmudullah, Nasum Ahmed , Hasan Mahmud, Mustafizur Rahman, Shoriful Islam

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here