Rapid Train: इंतजार खत्म! देश की पहली रैपिड रेल का PM मोदी करेंगे शुभारंभ, जानिए इसे लेकर क्यों खुश है रियल एस्‍टेट सेक्‍टर?

Rapid Train: रैपिड रेल देश के सबसे आधुनिक कनेक्टिविटी के माध्‍यमों से से एक है। ऐसे में रियल एस्‍टेट सेक्‍टर इसे लेकर खासा उत्‍साहित नजर आ रहा है...

0
87
Rapid Train: Delhi-Meerut RapidX
Rapid Train: Delhi-Meerut RapidX

Rapid Train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (20 अक्टूबर) को गाजियाबाद में देश की पहले हाई स्‍पीड रैपिड रेल की शुरुआत करने जा रहे हैं। साहिबाबाद से दुहाई तक के सेक्‍शन की शुरुआत के साथ ही नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एनसीआरटीसी) ने गाजियाबाद को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से आरआरटीएस से जोडने का प्रस्‍ताव तैयार किया है। इससे न सिर्फ लोगों को ग्रेनो वेस्‍ट के जाम से निजात मिलेगी बल्‍क‍ि आने वाले समय में ग्रेनो और ग्रेनो वेस्‍ट से एनसीआर का सफर भी आसान होगा। कनेक्टिविटी बेहतर होने से विकास को पंख लगेंगे और ग्रेनो में रियल एस्‍टेट सेक्‍टर को भी इसका लाभ मिलेगा।

Delhi Meerut RapidX
Delhi-Meerut RapidX

Rapid Train: जाम से मिलेगी नि‍जात

ग्रेनो वेस्‍ट को बसे हुए चंद साल ही हुए हैं लेकिन यहां जाम की समस्‍या विकराल हो गई है। प्राधिकरण यहां कई फ्लाईओवर बनाने की योजना भी बना रहा है। हालांक‍ि इससे पहले रैपिड रेल के प्रस्‍ताव ने लोगों को राहत दी है। यह रूट स्‍वीकृत होता है तो माना जा रहा है क‍ि अगले पांच साल में यहां रेल दौडने लगेगी। ऐसे में यहां रहने वाले लोग सीधे गाजियाबाद और दिल्‍ली के सराय काले खां और अन्‍य इलाकों से जुड़ जाएंगे।

Rapid Train: रियल एस्‍टेट सेक्‍टर में खुशी की लहर

किसी भी इलाके के विकास में सबसे बड़ा कारण कनेक्टिविटी होता है। बता दें, रैपिड रेल देश के सबसे आधुनिक कनेक्टिविटी के माध्‍यमों से से एक है। ऐसे में रियल एस्‍टेट सेक्‍टर इसे लेकर खासा उत्‍साहित नजर आ रहा है।

क्रेडाई एनसीआर के अध्‍यक्ष और गौड ग्रुप के चेयरमैन मनोज गौड ने कहा क‍ि कनेक्टिविटी बेहतर होगी तो इसका सीधा लाभ यहां रहने वाले लोगों और यहां रहने की प्‍लानिंग कर रहे लोगों को होगा। इससे आने वाले समय में ग्रेनो वेस्‍ट और ग्रेनो के साथ यमुना एक्‍सप्रेस वे के असपास के इलाकों का भी तेजी से विकास होगा।

उधर, ग्रुप 108 के डायरेक्‍टर अमीश भूटानी ने कहा कि रैपिड ट्रेन से ग्रेनो वेस्‍ट और ग्रेनो के जुडने से यहां के विकास में तेजी आएगी। रेजीडेंशियल के साथ ही कमर्शियल सेक्‍टर को भी पंख लगने तय हैं। यहां रहने वाले लोगों के साथ ही व्‍यापारियों और इंडिस्‍ट्रीज को भी इसका लाभ होगा। रोजगार के बेहतर अवसर मिलेंगे।

एसकेए ग्रुप के डायरेक्‍टर संजय शर्मा ने कहा कि रैपिड रेल के आने का सीधा लाभ यहां रहने वाले करोडों लोगों को मिलेगा। ग्रेनो और ग्रेनो वेस्‍ट वर्तमान में लोगों के रहने के लिए पहली पसंद बन गया है। साथ ही कर्मशियल सेक्‍टर का भी तेजी से विकास हो रहा है। रैपिड रेल के आने से विकास को पंख लग जाएंगे।

मिग्‍सन ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्‍टर यश मिगलानी ने कहा क‍ि एनसीआर से कनेक्टिविटी बढना निश्चित तौर पर बेहतर होगा। ग्रेनो और ग्रेनो वेस्‍ट रहने के लिए पहले से बेहतर है, रैपिड रेल आने से यह और बेहतर होगी। एनसीआरटीसी का प्रस्‍ताव यहां रहने वाले करोडों लोगों के लिए बेहतर कदम है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here