लगातार गिरावट के बाद अडानी के शेयर में भारी उछाल, Wilmar से लेकर Port में तूफानी तेजी

हिडनबर्ग की रिपोर्ट ने लगाया था भ्रष्टाचार का आरोप

0
147
Adani Group
Adani Group

Adani Group: पिछले कई दिनों से शेयर मार्केट में अडानी की काफी चर्चा हो रही है। यह चर्चा अडानी के लगातार शेयरों में हो रही भारी गिरावट के कारण देखी गई। जिन लोगों ने अडानी के कंपनियों में निवेश किया था, उनके लिए पिछले ये दिन काफी चिंता वाले रहे लेकिन अब जो खबर है, वह अडानी ग्रुप के साथ-साथ इसके निवेशकों के लिए खुशी लाने वाली है। लगातार गिरावट के बाद अडानी समूह ने जबरदस्त कमबैक की है। मंगलवार को अडानी ग्रुप की लगभग सभी कंपनियों के शेयरों में भारी उछाल देखने को मिला। शेयर मार्केट खुलते ही अडानी की इन कंपनियों के शेयर हरे निशान पर कारोबार करते हुए नजर आए।

Adani Groups:गौतम अडानी
Adani Group:गौतम अडानी

Adani Group: 20 फीसदी का भारी उछाल

दरअसल, अमेरिकी रिसर्च फर्म हिडनबर्ग की एक रिपोर्ट के आने के बाद अडानी समूह के शेयरों में लगातार गिरावट होने लगी थी। यह रिपोर्ट 24 जनवरी को आई थी लेकिन अब अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर में उछाल देखने को मिला है। मंगलवार को शेयर मार्केट खुलते ही अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर ने जबरदस्त 20 फीसदी की छलांग लगा दी। रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार सुबह 10:10 बजे अडानी ग्रीन एनर्जी 4.72 फीसदी की उछाल के साथ 931.05 रुपये, अडानी बिल्मर 4.99 फीसदी से बढ़कर 398.90 रुपये पर, अडानी ट्रांसमिशन 5 फीसदी के उछाल के साथ 1,319.25 रुपये के स्तर पर ट्रेड करने लगा।

वहीं, अडानी पोर्टस में भी उछाल देखने को मिला है। अडानी पोर्टस 8.99 फीसदी के साथ उछलकर 594.50 रुपये पर अपना कारोबार कर रहा है। अडानी एंटरप्राइजेज में 20 फीसदी के उछाल आने के बाद इसका शेयर 1,887.20 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है। हालांकि, आज शेयर मार्केट बंद होने के दौरान अडानी पोर्ट्स का शेयर 553.15 रुपये दिखा।

मार्केट बंद के दौरान अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर

मंगलवार को अडानी एंटरप्राइजेज शेयर 1,802.95 पर बंद हुआ। इस दौरान अडानी के शेयर में काफी उतार चढ़ाव भी देखे गए। वहीं, शेयर मार्केट बंद होने के दौरान अडानी एंटरप्राइजेज शेयर में 15.28 फीसदी का उछाल दिखा।

हिडनबर्ग की रिपोर्ट ने लगाया था भ्रष्टाचार का आरोप
मालूम हो कि 24 जनवरी को अमेरिकी रिसर्च फर्म हिडनबर्ग ने अपनी एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी। इस रिपोर्ट के अनुसार, अडानी समूह पर भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए गए थे। हिडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से ही लगातार अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट हो रही थी और इसके शेयर लगभग 66 फीसदी तक गिर गए थे। वहीं, इस समूह के मार्केट कैप में 117 अरब डॉलर की भारी कमी आई थी जिसके बाद से गौतम अडानी दुनिया के बड़े अरबपतियों की लिस्ट में चौथे स्थान से खिसकर 22वें स्थान पर पहुंच गए थे। अब अडानी ग्रुप के शेयर में उछाल समुह के मालिक के साथ इसमें निवेश करने वालों के लिए भी राहत देने वाली खबर है।

यह भी पढ़ेंः

“अडानी का पीएम मोदी के साथ रिश्ता क्या है?”, पढ़ें संसद में राहुल गांधी के भाषण की बड़ी बातें….

सिद्धार्थ और कियारा की ग्रैंड वेडिंग, कुछ ही पलों में एक दूजे संग लेंगे सात फेरे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here