India Playing 11: South Africa के खिलाफ One Day Series के लिए ऐसी हो सकती है Team India, जानें Playing 11 में कितना है दमखम

0
877

विकेटकीपर और ऑलराउंडर

ऋषभ पंत का साथ इस सीरीज में वेंकटेश अय्यर और शार्दुल ठाकुर देंगे।

ऋषभ पंत

Rishabh-Pant
Rishabh-Pant

India Playing 11: ऋषभ पंत अपने विस्फोटक अंदाज से बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है। ऋषभ पंत ने कई ऐसी पारियां खेली है जिससे टीम को जीतने में मदद मिले। 2018 में डेब्यू करने वाले पंत आज भारतीय टीम में अपनी जगह सुनिश्चत कर चुके है। पंत का जलवा एकदिवसीय मुकाबले में कम ही देखने को मिला है। पंत ने अबतक 18 मुकाबले में 33.06 की औसत से 529 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक देखने को मिला है। इस वनडे सीरीज में भी सभी को ऋषभ पंत से बहुत उम्मीदें होगी।

वेंकटेश अय्यर

venkatesh iyer
venkatesh iyer

India Playing 11: वेंकटेश अय्यर ने अभी तक एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण नहीं किया है। हाल में ही हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ वेंकटेश ने अपना टी20 में डेब्यू किया है। डेब्यू के बाद पता चल गया कि वेंकटेश एकदिवसीय मैच में जल्द पदार्पण कर सकते है। वेंकटेश ने लिस्ट ए मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। 27 मैचों में लगभग 50 के औसत से 1046 रन बनाए है। जिसमें 3 शतक और 4 अर्धशतक शामिल है। वेंकटेश ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन किया था और कोलकाता को फाइनल में पहुंचाने की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

शार्दुल ठाकुर

shardul thakur
shardul thakur

भारत के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शानदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेंगी। शार्दुल ठाकुरऐसे माहौल में घातक गेंदबाज हो सकते है और वो बल्ले से भी योगदान दे सकते है। ऐसा शार्दुल ठाकुर ने कई बार करके दिखाया है। शार्दुल ठाकुरने 2017 में अपना डेब्यू श्रीलंका के खिलाफ किया था। ठाकुर ने 15 मैच में 107 रन बनाए है और 22 विकेट भी अपने नाम किया हैं। ऐसे में शार्दुल ठाकुरपर टीम को बहुत उम्मीद होगी। आगे पढ़ें…..

BCCI ने दिव्यांग क्रिकेटरों को दी मान्यता, गठित की नई समिति, Mithali Raj ने भी की सराहना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here