Japan के Osaka में स्थित Eight-Story Building में लगी आग, 27 की मौत

0
783
Eight-Story Building Japan
Eight-Story Building Japan

पश्चिमी जापान (West Japan) के ओसाका (Osaka) में एक Commercial बिल्डिंग में आग लगने के कारण दर्जन भर लोगों के मौत की खबर सामने आ रही है। आग पश्चिमी जापान के ओसाका के Shopping और Entertainment क्षेत्र में स्थित Eight-Story Building के चौथे और पांचवे मंजिल पर लगी है। घटना में 28 से अधिक लोग बुरी तरह जख्मी हैं। वहीं कई लोगों के शरीर पर गंभीर चोट भी आई है।

30 मिनट में आग पर काबू

ओसाका के Fire Department अधिकारी ने न्यूज एजेंसी Reuters को बताया कि 27 लोगों की इस घटना में मौत हुई है। वहीं जापान के न्यूज चैनलों का कहना है कि 9 लोगों की मौत हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह 10 बजे के आस पास व्यापार के लिए क्लिनिक खुल गया था जिसके बाद आग लगी है। आग पर 30 मिनट के भीतर काबू पा लिया गया लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था।

जापान में यह घटना काफी बड़ी मानी जा रही है। टीवी चैनलों द्वारा दिखाई जा रही तस्वीरों के अनुसार इलाके में चारों तरफ धुआं ही धुआं दिख रहा है। तस्वीरों के अनुसार बिल्डिंग के चौथी मंजिल पर Psychiatry Clinic था।

पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटना

वहां के स्थानीय अखबार Yomiuri का कहना है कि इमारत के भीतर एक बुजुर्ग व्यक्ति ने ज्वलनशील पदार्थ लेकर प्रवेश किया था। पदार्थ के लीक होने के बाद आग लग गई। इस व्यक्ति की पुलिस तलाश कर रही है। वहीं अन्य अखबार का कहना है कि इमारत के भीतर पदार्थ लेकर प्रवेश करना वाला व्यक्ति मरीज था।

आग लगने के बाद इमारत में मौजदू लोग खिड़की से हाथ हिलाकर मदद के लिए लोगों को बुला रहे थे। पर आग इतनी भयानक थी कि मदद करना संभव नहीं हो पा रहा था।

बता दें कि घटना वाली इमारत ओसाका शहर के बीच में स्थित है। यहां पर कई बड़े सलून, इंग्लिश स्पीकिंग क्लासेस और कई बड़े मॉल हैं। वैसे साल 2019 में क्योटो शहर के एनिमेशन स्टूडियो में आग लगने के कारण 30 लोगों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें:

North Korea ने हंसने, शराब पीने, किराने की खरीदारी पर लगाया प्रतिबंध, ये है वजह…

राष्ट्रपति Ramnath Kovind ने ढाका में रमना काली मंदिर में की पूजा-अर्चना, जानें मंदिर का इतिहास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here